गुजरात में मोदी पर जमकर गरजे मनमोहन, कहा GST और नोटबंदी ने लाखों लोगों को गरीबी में धकेला

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनावों की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है सियासी हलचल और भी तेज होती जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ में ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी पर जमकर हमला बोला, मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार के नोटबंदी, बुलेट ट्रेन और जीएसटी को लेकर जमकर निशाना साधा।

 

पूर्व पीएम ने कहा नोटबंदी और जीएसटी दोनों ही हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बेहद खतरनाक हैं, उन्होंने कहा इसकी वजह से हमारे छोटे निवेशकों की कमर टूट गई है. अहमदाबाद में व्यापारियों को संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि कल हम उस विनाशकारी पॉलिसी की पहली वर्षगांठ मनाएंगे जो हमारे देश के लोगों पर थोप दी गई थी, उन्होंने कहा मैने जो संसद में कहा था उसे मैं दोहराना चाहता हूं यह एक सुनियोजित लूट और कानून डकैती थी।

 

मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को बिन सोचे समझे जल्दी में उठाया गया कदम बताया, और कहा कि इससे किसी भी लक्ष्य की प्राप्ती नहीं हुई है. इसके अलावा मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार के बुलैट ट्रेन प्रोजेक्ट की भी जमकर आलोचना की, उन्होंने कहा बड़ी धूमधाम से शुरु की गई बुलेट ट्रेन परियोजना अंहकार की कवायद है. मनमोहन सिंह ने महात्मा गांधी की याद दिलाते हुए कहा- मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े फैसले लेने से पहले क्या उन्होंने गरीबों का हित सोचा.

 

मनमोहन सिंह ने कहा, मैंने पंजाब में गरीबी देखी है. पंजाब में बंटवारे का दंश झेला है. मेरे जीवन में कांग्रेस की नीतियां प्रभावकारी रहीं. हमने 140 मिलियन लोगों को गरीबी से निकाला. किसी सरकार ने ये अचीव नहीं किया था. उन्होंने कहा, नोटबंदी और जीएसटी दो बड़े धमाके थे, जो लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में धकेल कर चले गए. अब ऐसे में सवाल इस बात का कि क्या नोटबंदी और जीएसटी से आगामी चुनावों में बीजेपी को नुकसान का सामना करना पड़ेगा?

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक