भारत से करारी हार के बाद पकिस्तान का उलटफेर

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

बारिश के खलल के बीच बर्मिंघम के मैदान पर खेले गए डे-नाइट मुक़ाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ़्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 19 रनों से हरा दिया.पाकिस्तान की इस जीत के बाद सबकी निगाहें आज होने वाले भारत-श्रीलंका मुक़ाबले पर लगी हैं. अगर श्रीलंका यह मैच जीत गया तो भारत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.पिछले मैच में भारत के ख़िलाफ़ करारी हार से उबरते हुए पाकिस्तानी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया और पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 50 ओवरों में महज़ 219 रनों पर रोक दिया.पाकिस्तान की तरफ़ से हसन अली ने तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ी के मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी.बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने एबी डिविलियर्स समेत दो विकेट लिए. अली ने 3 और वसीम ने 2.5 की इकॉनमी से रन दिए.
खब्बू बल्लेबाज़ डेविड मिलर को छोड़ दक्षिण अफ़्रीका का कोई खिलाड़ी मजबूती से पाकिस्तानी गेंदबाज़ों का सामना नहीं कर सका. उन्होंने 104 गेंदों में 75 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ 50 ओवरों में सिर्फ 12 बार गेंद को सीमा पार पहुंचा सके.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने भी 41 रनों पर दो विकेट खो दिए थे, लेकिन बाबर आज़म और शोएब मलिक की साझेदारी से उन्होंने 27 ओवरों में तीन विकेट खोकर 119 रन बना लिए. इसके बाद मैच बारिश की वजह से रुक गया. डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 27 ओवरों में ही 101 रन बनाने थे.वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ़्रीका पहले और पाकिस्तान आठवें स्थान पर है और इस लिहाज़ से इसे उलटफ़ेर भी कहा जा सकता है.
चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान अपने दो में से एक मुकाबले जीत चुके हैं. भारत ने अपना एक मुक़ाबला जीता है और श्रीलंका अपना एक मुक़ाबला हार चुका है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक