अातंकी हमले के बाद हरकत में अायी सेना, कश्मीर में अब ‘ऑपरेशन शिवा’

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हमले में लिप्त आतंकियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने और यात्रा को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के लिए मंगलवार को सुरक्षाबलों का ऑपरेशन शिवा शुरू हो गया। आतंकियों के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश देने, उनके ओवरग्राउंड नेटवर्क को नेस्तनाबूद करने व आतंकियों को यात्रा मार्ग से पूरी तरह दूर रखने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार सुबह शुरू हुए अभियान के सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकानों पर दबिश दे रहे हैं। श्रीनगर से सटे विभिन्न हिस्सों में भी सुरक्षाबलों ने तलाशी ली। यात्रा मार्ग के पहाड़ों और जंगली इलाकों में सेना के जवानों द्वारा खोजी कुत्तों की सहायता से भी तलाशी ली जा रही है। अभियान की रूपरेखा राज्य पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने खुफिया तंत्र के इनपुट के आधार पर तय की है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर अहमद खान ने ऑपरेशन शिवा के बारे में कुछ भी बताने से इनकार करते हुए कहा कि हमने पूरे सिक्योरिटी ग्रिड की नए सिरे से समीक्षा की है। हमले में लिप्त आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड नेटवर्क को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमले में लिप्त लश्कर के चार आतंकियों में एक पाकिस्तान का रहने वाला इस्माइल है। उसके साथ एक और पाकिस्तानी आतंकी भी था, जबकि दो आतंकी स्थानीय ही हैं। कुछ संदिग्ध तत्वों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। जल्द ही हमारा यह अभियान कामयाब होगा।

आतंकी हमले के बाद हाईवे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की समयावधि को बढ़ा दिया गया है। शाम साढ़े चार बजे के बाद श्रद्धालुओं का कोई भी वाहन दक्षिण कश्मीर में मीरबाजार से आगे यात्रा मार्ग की तरफ नहीं जाएगा। यात्रा मार्ग पर स्थित सभी संवेदनशील इलाकों में इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के साथ इंटेलीजेंस नेटवर्क को बढ़ाया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक