Home International International वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हुई हिंसा ,पुलिस पर किया गया पथराव ।
International - National - April 18, 2019

वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हुई हिंसा ,पुलिस पर किया गया पथराव ।

By- Saddam Karimi

लोकतंत्र के महा पर्व में इस तरह से घटना कहीं ना कहीं सत्ता रूढ़ बीजेपी पर सवाल खड़ा कर रहा हैं। वहीं लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, उत्तर प्रदेश की 8, असम, बिहार और ओडिशा की 5-5, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की 3-3, जम्मू कश्मीर की 2 और मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके साथ ही ओडिशा के 35 विधानसभा सीटों पर भी वोट डाले जा रहे हैं.

वहीं, पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबरें आ रही हैं. रायगंज से सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर इस्लामपुर में हमला और पत्थरबाजी की गई. वहीं, पुरुलिया के सेनाबाना गांव में शिशुपाल नाम के बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ मे टंगा मिला. उधर, दार्जिलिंग में क्रूड बम बरामद होने के बाद सुरक्षा दस्ता मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहा है. रायगंज से बीजेपी उम्मीदवार ने दावा किया कि टीएमसी समर्थक यहां बूथ कैप्चरिंग की कोशिश कर रहे हैं.

इस बीच दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी नेताओं पर हमले की खबर है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव और जितेंद्र तोमर पर जूता फेंका गया. भोपाल सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने पर जीवीएल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. तभी हॉल में मौजूद एक शख्स ने जूता फेंका. वहां पर मौजूद लोगों ने शख्स को पकड़ लिया है.आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन पर जूता फेंकने वाले शख्स से पुलिस पूछताछ कर रही है.

~ Via Saddam Karimi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बाबा साहेब को पढ़कर मिली प्रेरणा, और बन गईं पूजा आह्लयाण मिसेज हरियाणा

हांसी, हिसार: कोई पहाड़ कोई पर्वत अब आड़े आ सकता नहीं, घरेलू हिंसा हो या शोषण, अब रास्ता र…