कौन है आतिश तासीर? जिसने दुनिया को 2019 के मोदी से पहचान कराई

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

~ उर्मिलेश

हिन्दी के न्यूज चैनल कृपया हिन्दी भाषी समाज को ग़लत सूचना यानी फेक न्यूज मत परोसिए! टाइम मैगजीन की कवर स्टोरी: ‘India’s divider in chief’ के लेखक आतिश तासीर पाकिस्तानी नहीं हैं। कुछ चैनल इस तरह की झूठी सूचना प्रसारित कर रहे हैं!
आतिश भारत की वरिष्ठ पत्रकार तवलीन सिंह के सुपुत्र हैं। तवलीन को मीडिया और सियासी हलके में बीते पांच-छह सालों से मोदी जी और उनकी ज्यादातर नीतियों का समर्थक माना जाता है।

तासीर के पिता सलमान तासीर एक पाकिस्तानी सियासतदां थे। बाद के दिनों में तवलीन और सलमान तासीर अलग-अलग हो गए! सलमान तासीर अपनी अमीर पृष्ठभूमि के बावजूद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सियासत में उदारवादी और अपेक्षाकृत प्रगतिशील माने जाते थे। वह पंजाब प्रांत के गवर्नर भी रहे। कुछ साल पहले लाहौर में एक कट्टरपंथी पुलिस वाले ने उनकी हत्या कर दी थी!

आतिश तासीर का जन्म लंदन का है और लालन-पालन यहीं अपनी मां और नाना-नानी के घर दिल्ली में हुआ। बचपन में वह कुछ समय कोडाइकनाल के एक मशहूर बोर्डिंग स्कूल में पढ़े! इन दिनों वह लंदन में रहते हैं और ब्रिटिश नागरिक हैं!
उन्हें किसी भी तरह पाकिस्तानी नहीं कहा जा सकता! वह एक कामयाब पत्रकार और चर्चित लेखक हैं! पहली किताब ‘Stranger to History—‘ (2009) से ही उनकी लेखक के रूप में पहचान बन गई। वी एस नायपॉल जैसे बड़े लेखक ने उस किताब की तारीफ की और उदीयमान लेखक में बड़ी संभावनाएं देखीं!

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author