तेलगांना में महिला डॉक्टर का रेप कर शव जलाया

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले के बाहरी इलाके शादनगर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. एक महिला पशु चिकित्सक का बलात्कार करने के बाद उसे जला दिया गया. जिससे पूरे देश में आक्रोश है. इंडियन एक्सप्रैस के मुताबिक महिला की पहचान प्रियंका रेड्डी के रूप में हुई है.जो कि शादनगार की रहने वाली थी और मृतिका अपने घर से हॉस्पिटल काम पर जा रही थीं तभी लौटते समय बीच रास्ते में उसकी स्कूटी पंचर हो गई जिससे वह रास्ते में ही फंस गई. तब मृतिका ने अपनी बहन को फोन कर बताया कि उसकी गाड़ी पंचर हो गई है और संदिग्ध लोगों के मदद के लिए जमा होने की बात कही थी और यह भी जाहिर किया कि उन्हें डर लग रहा है क्योंकि आसपास सिर्फ लोडिंग ट्रक और अनजान लोग हैं. इस पर बहन ने उन्हें टोल प्लाजा जाने या फिर स्कूटी छोड़ कैब से आने को कहा. मृतक प्रियंका ने बहन को बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें मदद ऑफर की है और उन्होंने थोड़ी देर से कॉल बैक करने की बात कही.

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रियंका की बहन ने पुलिस को बताया कि कुछ ही मिनट बाद जब प्रियंका को कॉल किया गया तो उनका फोन स्विच ऑफ आने लगा. परेशान परिवार ने पहले टोल प्लाजा पहुंच खुद प्रियंका को तलाशने की कोशिश की जब वह नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

गुरुवार सुबह पुलिस को हैदराबाद-बेंगलुरु हाईवे के पास एक महिला का जला हुआ शव दिखाई देने की जानकारी मिली. घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर प्रियंका के परिवार से संपर्क किया जिन्होंने कपड़ों और गले के लॉकेट के आधार पर शव प्रियंका का होने की पुष्टि की. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू करते हुए सीसीटीवी खंगालना शुरू कर दिए हैं. साथ ही में इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है कि प्रियंका को किसने मदद ऑफर की थी. इस घटना के सामने आने के बाद न सिर्फ तेलंगाना बल्कि देशभर से लोग सोशल मीडिया के जरिए प्रियंका को न्याय दिलाने और आरोपियों को पकड़कर उन्हें सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग करते दिखे. उन्होंने इसके लिए #RIPPriyankaReddy का उपयोग किया जो कई घंटों तक ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना रहा.

इस हादसे पर महिला आयोग की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि ऐसा लगता है कि सड़को पर भेड़िये घूम रहे हैं. जो महिला पर झपटा मारने की फिराक में रहते हैं. जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और आरोप साबित होने के बाद उन्हें फांसी पर लटका देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि एनसीडब्ल्यू का एक सदस्य वहां जा रहा है, वह पिड़िता के परिवार की सहायता करेगा और उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान करेगा. वह पुलिस के साथ कॉर्डिनेट देखेगी कि कार्रवाई जल्द से जल्द हो. फिलहाल अभी इस मामले में जांच चल रही है. मृतका के पिता ने इस संबंध में दोषियों को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है. ये है हमारे देश की सरकार जो महिलाओं के लिए सुरक्षा बड़े-बड़े दांवे करती है महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान पर भाषण देती है पर करती कुछ नहीं.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक