दिल्ली:अनाज मंडी में आग लगने की वजह से शॅार्ट सर्किट,35 की मौत

0

दिल्ली राजधानी के रानी झांसी रोड पर बेकरी में लगी भीषण आग की घटना का मामला सामने आया जिसमें 35 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जबकि कई लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, करीब 50 लोगों को घर से निकाल लिया गया था और 55 से ज्यादा लोगों को अब तक बचाया जा चुका है. इस घटना के बाद से इलाके में काफी हड़कंप मच गया और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. घटना को लेकर फायर ऑफिसर का कहना है कि यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है. आग की घटना में झुलसे लोगों को चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अभी तक 45 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल में लाया गया है जबकि लेडी हार्डिंग में 9 लोगों को एडमिट किया गया है. इसके अलावा सफदरजंग और हिंदू राव में भी कई लोगों को गंभीर हालत में ले जाया गया है.

जिस जगह आग लगी, वहां आसपास होजरी, पॉलिथिन और कपड़े बनाए जाने की छोटी-छोटी फैक्ट्रियां चल रही थीं. इन्हीं में से एक बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. इसके बाद आसपास धुंआ और आग फैल गई.यह घटना सुबह 5 बजे की है. जिस जगह आग लगी, वहां आसपास होजरी, पॉलिथिन और कपड़े बनाए जाने की छोटी-छोटी फैक्ट्रियां चल रही थीं. इन्हीं में से एक बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. इसके बाद आसपास धुंआ और आग फैल गई.

अनाज मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी. जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को ही अपनी चपेट में ले लिया. आग के चलते इलाके में चारों तरफ धुआं-धुआं ही हो गया. वहीं इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते भी आग ज्यादा फैली. वहीं कन्जेस्टेड इलाके में दमकल की गाड़ियों को पहुंचने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसके कारण लोगों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।