Home Entertainment अनलॉक-3 में खुलेगा सिनेमा घर? ये सब बंद रहेगा !
Entertainment - July 26, 2020

अनलॉक-3 में खुलेगा सिनेमा घर? ये सब बंद रहेगा !

देश में कोरोना लगातार अपना पैर पसारते जा रहा है, हर दिन 1000 से ज्यादा जाने जा रही है। अगर बात करे कोरोना मामलो की तो अब तक देश में लगभग 14 लाख लोग संक्रमीत हो चुके है।

औऱ ऐसा लगता है कि अभी भी सरकार गहरी नींद में है। दूसरी तरफ अनलॉक 2 खत्म होने को है तो वही अनलॉक-3 के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जाहिर है 31 जुलाई को अनलॉक-2 खत्म हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक अनलॉक-3 में सोशल डिस्टनसिंग के साथ सिनेमा हॉल खोला जा सकता है।

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस संबंध में एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा है। इससे पहले सिनेमा हॉल मालिको से सूचना प्रसारण मंत्रालय की कई दौर की बैठक हुई थी।

जिसके बाद सिनेमा हॉल मालिक 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने को तैयार हो गए हैं। हालांकि मंत्रालय चाहता है कि शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोले जाएं और नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किए जाएं।

इतना ही नहीं अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोला जा सकता है।  सूत्रों की माने तो अभी स्कूल और मेट्रो को खोलने पर विचार नहीं किया गया है, वहीं राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और ढील दी जा सकती है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मार्च महीने में पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था. जो जून महीने तक चली. 30 जून को अनलॉक 1 के तहत कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन में ढील दी गई थी. जिसमें आर्थिक प्रतिबंधों को खोला गया. उसके बाद एक जुलाई से अनलॉक-2 शुरू हुआ. जो 31 जुलाई को खत्म होने जा रहा है।

इससे पहले अनलॉक-3 को लेकर विचार विमर्श जारी है. इससे पहले माना जा रहा था कि इस बार स्कूल-कॉलेज खोलने पर विचार किया जा रहा है लेकिन पिछले कुछ दिनों में जिस रफ्तार से देश में कोरोना के मामले बढ़े हैं. उसको लेकर सरकार भी चिंतित है. इसलिए फिलहाल स्कूल-कॉलेज पर लगा प्रतिबंध जारी रह सकता है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिमार मां को देखने अस्पताल जा रही छात्रा से गैंगरेप !

अभी हाथरस का मामला ठंठा भी नही हुआ.. रेप की घटना..लड़कीयों पर अत्यचार की घटना.. रोज सामने …