Home Gujarat फिर सवालों के कटघरे में योगी सरकार, शेल्टर होम में 90 महिलाएं कोरोना संक्रामित
Gujarat - Political - August 18, 2020

फिर सवालों के कटघरे में योगी सरकार, शेल्टर होम में 90 महिलाएं कोरोना संक्रामित

भले ही योगी सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए शनिवार रविवार यूपी में लॉकडाउन के निर्देश दिए हो। लेकिन सरकार की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल ये साफ कर रहें है की सरकार हर मुद्दे पर फैल है। लेकिन वहीं एक बार फिर उत्तर प्रदेश के बरेली में सरकारी महिला शेल्टर होम के 90 कैदियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। महिला कल्याण विभाग की उपनिदेशक नीता अहिरवार ने कहा, “पिछले दो दिनों में नारी निकेतन की 90 कैदियों की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है.”

उन्होंने आगे कहा, “ये कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित कैसे हुईं, इसकी जांच की जा रही है.” सभी कैदियों में इसका लक्षण नहीं दिखा है, उन्हें दो मंजिला घर में क्वारंटीन किया गया है। इससे पहले, एक सहायक स्टाफ सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. नीता अहिरवार ने कहा कि शेल्टर होम में करीब 200 कैदी हैं और उन सभी का कोरोना टेस्ट किया गया है. इनमें से 90 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. डॉक्टरों की एक टीम नियमित रूप से चेकअप के लिए दौरा करती है और दवा उपलब्ध करा रही है।

अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने कहा, “हमने शेल्टर होम को सैनिटाइज कर दिया है. फिलहाल, हमने किसी भी कैदी को अस्पताल में स्थानांतरित नहीं किया है, क्योंकि उन सभी में लक्षण नहीं है. आपातकालीन सेवाएं भी उपलब्ध हैं.”

लेकिन वहीं अब आश्रय गृह को सैनिटाइज कर दिया है। फिलहाल, किसी भी कैदी को अस्पताल में नहीं रखा है क्योंकि उन सभी में कोरोना के लक्षण नहीं है। आपातकालीन सेवाएं भी उपलब्ध हैं।

 लेकिन जिस तरीके से सरकार कोशिश करने का दिखावा कर रही है इससे यही साफ होता है की सरकार को सिर्फ और सिर्फ अपनी कुर्सी से प्यार सरकार को जनता से कोई लेना देना नहीं है। अब देखने वाली बात ये होगी की सरकार कुछ करेगी या फिर तमाशा होता देखती रहेगी।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…