डोनाल्ट ट्रंप ने भारत सरकार को क्यों दी धमकी? खबर पढ़कर जानिए

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

By: Sushil Kumar

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप ने भारत और चीन को धमकी दी है। डोनाल्ट ट्रंप का कहना है कि अगर अमेरिकी सामानों पर टैक्स कम नहीं किया गया तो वो भी उतना ही टैक्स लगाएंगे। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका इंपोर्ट समानों पर बहुत कम टैक्स लगाता है. लेकिन दूसरे देश हमारे सामानों पर ज्यादा टैक्स लगाता हैं. जिसको लेकर ट्रंप ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर दूसरे देश टैक्स कम नहीं करेंगे तो वो भी जवाबी टैक्स लगाएंगे।

आपको बता दें ट्रंप इससे पहले भी यह मुदद् उठा चुके हैं। बीते कुछ समय में ट्रंप ने कई बार अमेरिका से इंपोर्ट महंगी मोटरसाइकिल हार्ले डेविडसन पर करीब 50 प्रतिशत शुल्क लगाने का मुद्दा उठाया है। उन्होंने बार-बार जोर दिया कि अमेरिका भारत से आयातित मोटरसाइकिल पर शून्य शुल्क लगाता है।

वहीं ट्रंप ने अमेरिकी कपनियों के साथ दूसरे देश पर निष्पक्ष व्यवहार नहीं करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वे 50 प्रतिशत या 75 प्रतिशत या फिर 25 प्रतिशत कर लगाते हैं तो हम भी उतना ही कर लगाएंगे। ऐसे में सवाल इस बात का है कि अगर दूसरे देशों से कम कीमत पर कोई वस्तु खरीदी जा रही है तो फिर क्यों अपने देश में आम आदमी की कमर तोड़ने वाला टैक्स लगाया जाता है?

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

You might also like More from author