KKR की बड़ी जीत, RCB को IPL इतिहास का सबसे कम स्कोर

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.
ईडन गार्डन्स के मैदान पर रविवार को खेले गए आईपीएल-10 के 27वें लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम के नाम पर आईपीएल इतिहास के न्यूनतम स्कोर का अनचाहा रेकॉर्ड जुड़ गया। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम 9.4 ओवर में महज 49 रन पर ढेर हो गई और केकेआर ने 82 रनों से जीत दर्ज की। केकेआर की ओर से कुल्टर नाइल, क्रिस वोक्स, कोलिन ग्रैंडहोम ने शानदार गेंदबाजी की। तीनों ने ही 3-3 बल्लेबाजों को शिकार बनाया। कुल्टन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। बैंगलोर का एक भी खिलाड़ी दोहरे अंकों तक नहीं पहुंच सका।

इससे पहले आईपीएल इतिहास का न्यूनतम स्कोर 58 रन था जो राजस्थान रॉयल्स ने 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाया था। आरसीबी का सबसे कम स्कोर 70 रन था। टीम 2014 में मुंबई के खिलाफ इस स्कोर पर ऑल आउट हुई थी।

132 रनों का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और क्रिस गेल मैदान में उतरे, लेकिन पहले ही ओवर में कुल्टन नाइल की गेंद पर विराट स्लिप में कैच दे बैठे। महज 2 रन पर टीम को पहला झटका लगा। अगले ही ओवर में उमेश यादव ने मनदीप सिंह को चलता किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने मनीष पांडे को कैच थमाया। तीसरे ओवर में एबी डिविलियर्स के रूप में तीसरा विकेट गिरा। रॉबिन उथप्पा ने अच्छा कैच पकड़ा। पांचवें ओवर में नाइल ने केदार जाधव को अपना तीसरा शिकार बनाया। 24 के कुल स्कोर पर टीम का चौथा विकेट गिरा। RCB की आधी टीम महज 40 रन पर पर पविलियन लौट गई। क्रिस गेल 17 गेंद में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए।

आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर पवन नेगी भी चलते बने। महज 42 रन पर टीम का सातवां विकेट गिरा। टीम के स्कोर में 2 ही रन जुड़े थे और सैमुअल बद्री भी पविलियन लौट गए। 48 रन पर टीम का नौवां विकेट गिरा। दो रन और जुड़े और टीम 49 रनों पर ढेर हो गई।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम 131 रनों पर ढेर हो गई। मजबूत शुरुआत के बाद टीम का मध्य क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा।टीम 4 ओवर में 50 के पार जा चुकी थी, लेकिन सुनील नारायण (35) के अलावा कोई भी बल्लेबाज ना तो अधिक देर तक पिच पर टिक सका और ना ही रन बटोर पाया। केकेआर के 5 बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके। बैंगलोर की ओर से युजवेंद्र चहल ने महज 16 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पविलियन भेजा। पवन नेगी और टाइमल मिल्स ने 2-2 और सैमुअल बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रीनाथ अरविंद ने 1-1 खिलाड़ियों को शिकार बनाया।

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और सुनील नारायण ने पारी की शुरुआत की। सुनील नारायण ने सैमुअल बद्री के पहले ही ओवर में 18 रन जोड़े। इस ओवर में नारायण ने लगातार 3 चौके और एक छक्का लगाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला विकेट 48 पर गिरा। गौतम गंभीर 14 रन बनाकर पविलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। गंभीर के बाद रॉबिन उथप्पा मैदान पर उतरे। उन्होंने भी पारी को तेज गति से बढ़ाने की कोशिश की। इस बीच ताबड़तोड़ 35 रन बना चुके सुनील नारायण एक और छक्का लगाने की कोशिश में कैच आउट हो गए। स्टुअर्ट बिन्ना को यह विकेट मिला। सुनील ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

पहले 6 ओवर में कोलकाता ने 2 विकेट खोकर 65 रन बनाए। इस बीच उथप्पा भी सैमुअल बद्री की गेंद पर LBW हो गए। उथप्पा 11 के निजी स्कोर पर पविलियन लौट गए। नए बल्लेबाज युसूफ पठान मैदान पर उतरे। मजबूत शुरुआत के बाद टीम का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। 82 के स्कोर पर टीम का चौथा विकेट गिरा।

यूसुफ पठान स्टंप हो गए। इसके बाद चहल ने पांचवा झटका देते हुए मनीष पांडे को पविलियन भेज दिया। टीम का स्कोर 93 पर 5 हो गया। नाइट राइडर्स स्कोर में इजाफा कर पाते इससे पहले ही चहल ने कोनिल ग्रैंडहोम को स्लिप में कैच आउट कराते हुए तीसरा शिकार बनाया। क्रिस वोक्स भी 18 रन बनाकर मिल्स की गेंद पर पविलियन लौट गए। पवन नेगी ने दो गेंद पर दो विकेट झटके और कुल्टर नाइल और सूर्यकुमार को बनाया शिकार। टीम का स्कोर 18 ओवर में 129 पर 9 विकेट हो गया। पूरी टीम 131 रन पर ऑल आउट हो गई।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक