Home Language Hindi शाहीनबाग : अगली सुनवाई 26 फरवरी तक टली
Hindi - February 24, 2020

शाहीनबाग : अगली सुनवाई 26 फरवरी तक टली

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग मामले में सड़के बंद को लेकर अगली सुनवाई दो दिन तक के लिए टाल दी गई है. शाहीन बाग मामले की सुनवाई अब 26 फरवरी को होगी. बीते हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने वार्ताकार नियुक्त किए थे. ताकि आंदोलनकारियों से बातचीत करके समाधान निकाला जा सके. वार्ताकारों की गठित टीम में संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह है.

जानकारी के मुताबिक वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में अदालत को सौंपी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि इस रिपोर्ट का अध्ययन करने के लिए लगभग दो दिन का समय चाहिए. जिसके बाद 26 तारीख का समय तय किया गया.

वहीं इन सबके बाद जब पक्षकारों ने वार्ताकारों की सौंपी रिपोर्ट की मांग की तो पीठ ने कहा कि फिलहाल कुछ समय के लिए इस रिपोर्ट को गोपनीय रखा जाएगा.

बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ 69 दिनों से ज्यादा चल रहा प्रदर्शन खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है. साथ ही इस मसले पर सियासत भी चल रही है. जहां एक ओर प्रदर्शकारी अपनी जिद पर अड़े हुए है तो वही सरकार भी अपने कदम पीछे लेने को तैयार नही है. इसके चलते देश में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट पेश होने के बाद अब देखने वाली बात है कि क्या प्रदर्शनकारियों की मांगे पूरी की जाएगी.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटरऔर यू-ट्यूबपर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Remembering Maulana Azad and his death anniversary

Maulana Abul Kalam Azad, also known as Maulana Azad, was an eminent Indian scholar, freedo…