नसीमुद्दीन की एंट्री से बिखरी कांग्रेस ! मंत्री संजय दीक्षित को 6 साल के लिए किया पार्टी से बाहर

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

By- Aqil Raza

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में मनमुटाव शुरू हो गए हैं। जिसके चलते पार्टी हाईकमान ने एक नेता को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है। नसीमुद्दीन का विरोध कर रहे कांग्रेस के संगठन मंत्री संजय दीक्षित को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर​ दिया है. दरअसल नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस ज्वाइन करने के मामले में विरोध दर्ज कराने पर कांग्रेस के संगठन मंत्री संजय दीक्षित से पार्टी ने जवाब तलब किया था. मामले में जवाब देते हुए संजय दीक्षित ने सफाई दी कि ​उनका विरोध कांग्रेस से नहीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी की ज्वाइनिंग से है.

पार्टी की अनुशासन समिति को भेजे अपने जवाब में संजय दीक्षित ने लिखा कि मेरा विरोध केवल नसीमुद्दीन सिद्दीकी से है और किसी से नहीं है. मायावती की लूट के सेनापति को पार्टी में लेकर, कांग्रेस पर सवाल खड़ा किया गया. उन्होंने कहा कि अब बीजेपी नसीमुद्दीन को हथियार बनाकर कांग्रेस पर दोबारा भ्रष्टाचारी होने का हमला करेगी. उन्होंने कहा​ कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी मनरेगा घोटाले के भ्रष्टाचारी अफसरों के सरपरस्त रहे हैं. उन्होंने बसपा सरकार में मनरेगा घोटाले की सीबीआई जांच में अभियोजन की स्वीकृति नहीं मिलने दी थी.

संजय दीक्षित ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को नसीमुद्दीन के काले इतिहास की जानकारी नहीं दी गई. अगर राहुल गांधी को ये जानकारी दी गई होती तो नसीमुद्दीन कांग्रेस में शामिल नहीं हो पाते. बता दें कि पिछले हफ्ते ही नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस ज्वाइन की थी. इसके फौरन बाद से ही संजय दीक्षित ने मामले में पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र किए जाने का अंदेशा जताया था.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक