पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, 1 फरवरी को अगली सुनवाई

0

रांची के एक वकील ने जिला अदालत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। वकील ने अपनी शिकायत में कहा है कि मोदी-शाह ने 2013-2014 में चुनावी कैंपेन के दौरान और बीजेपी के घोषणापत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया है। वकील की शिकायत है कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रामदास अठावले ने चुनावी रैलियों में झूठ बोला और आम जनता में झूठी आस जगाई।वकील का नाम एचके सिंह है।

उन्होंने कहा है कि बीजेपी नेताओं ने प्रत्येक देशवासी के अकाउंट में 15 लाख रुपए देने की बात कही थी लेकिन बहुमत पाने के बाद उन्होंने आम लोगों से धोखा किया। सिंह ने कहा ‘मैं भी ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं। बीजेपी के नेताओं की चालाकी और धोखे से देश के आम लोगों भी ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।’

सिंह की शिकायत के आधार पर अदालत ने धारा 415, 420 और 123 (बी) के तहत शिकायत दर्ज की है और अगली सुनवाई 1 फरवरी को है। वकील के शिकायत दर्ज करने के बाद विपक्ष एकबार फिर 15 लाख के वादे पर बीजेपी हमलावर है। पार्टी के प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि जनता बीजेपी के झूठ से तंग आ चुकी है।

उन्होंने कहा ‘लोगों ने बीजेपी नेताओं की धोखाधड़ी और आधारहीन वादों के खिलाफ प्रतिक्रिया व्यक्त करना शुरू कर दिया है। उन्होंने वो सब कभी नहीं किया जिनका उन्होंवे वादा किया। जल्द एक दिन ऐसा भी आएगा जब लोगों का गुस्सा चरम पर होगा और वह सड़कों उतरकर बीजेपी के खिलाफ खड़े होंगे।

पीएम मोदी ने 2014 में वादा किया था कि सरकार बनने के बाद सबके खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे लेकिन ये वादा आज तक पूरा नहीं हुआ है। हालांकि बीजेपी की तरफ से कई मौकों पर  कहा गया है कि मोदी-शाह ने कभी भी ये वादा नहीं किया था कि लोगों के अकाउंट में 15 लाख रुपए डाले जाएंगे।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।