राजबब्बर का UP कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानिए इस्तीफे के बाद क्या बोले राजब्बर?

0
Want create site? With Free visual composer you can do it easy.

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में चल रही तमाम राजनीतिक सरगर्मियों के बीच यूपी प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है और नए अध्यक्ष के चयन तक बब्बर यह जिम्मा संभालते रहेंगे। वहीं राज बब्बर ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा है कि पार्टी अध्यक्ष द्वारा उन्हें जो भी नया पद दिया जाएगा वो उसे स्वीकार करेंगे।

माना जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की नई टीम के लिए राज बब्बर ने इस्तीफा दिया है। बब्बर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के भीतर नए अध्यक्ष के लिए चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का नया अध्यक्ष कोई ब्राह्मण चेहरा हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस यूपी में एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती करेगी।

राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में अपने लिए नई जिम्मेदारी की बात कहकर इस्तीफा दिया है. वो राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका चाहते हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का एसपी के संग जाना तय माना जा रहा है। ऐसे में राज बब्बर के कांग्रेस अध्यक्ष रहते इस गठबंधन में वो बात नहीं रहती क्योंकि बब्बर के पिछले रिश्ते एसपी से ठीक नहीं रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान नई जिम्मेदारियों के साथ बब्बर को उत्तर प्रदेश भेजा गया था। उन्होंने कहा कि मैं जिम्मेदारियों के निभाने में सफल रहा कि नहीं इसका आकलन केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक