राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की झांकियां गणतंत्र दिवस की परेड में क्यों नहीं की शामिल?

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप कहा “मोदी सरकार ने लिया इन राज्यों में मिली हार का बदला”

0

By- Aqil Raza ~

इस बार गणतंत्र दिवस परेड में कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की झांकियों को शामिल नहीं किया गया. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली हार का बदला लिया है. गणतंत्र दिवस परेड में शामिल झांकी राज्यों का गौरव और जनता का मान, सम्मान और अभिमान होती है. मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की झांकियों को बाहर कर प्रदेश के शीश को कुचलने और अपमानित करने का काम किया है. इसके लिए जनता मोदी सरकार को माफ नहीं करेगी.

कांग्रेस ने यह भी पूछा कि पीएम मोदी चुनावी हार का बदला राज्यों की अस्मिता और स्वाभिमान से क्यों लिया जा रहा है? मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी का सबसे निम्न स्तरीय बदला है, जो घोर निंदनीय है.

आपको बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने सभी राज्यों से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की थीम पर प्रस्ताव मांगा था. इसके बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर झांकी का आइडिया का डेमो भेजा था, जिसको चयन समिति ने खारिज कर दिया. सवाल यह है कि किसके कहने पर चयन समीति ने इन डेमो को खारिज कर दिया, और डेमो में अगर कमी होती तो इन राज्यों के डेमों में हि क्यों है।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।