Home Social कांग्रेस ने की केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी, 18 पार्टियों संग मीटिंग आज
Social - State - August 11, 2017

कांग्रेस ने की केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी, 18 पार्टियों संग मीटिंग आज

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरने के लिए तैयारी पूरी कर ली है, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में 18 विपक्षी पार्टियां आज बैठकर विभिन्न मुद्दों पर राजग सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार करेंगी. सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी दल संसद का मानसून सत्र खत्म होने पर केंद्र का मुकाबला करने के लिए प्रभावी रणनीति तैयार करने के वास्ते संसद के पुस्तकालय में बैठक करेंगे.

सोनिया गांधी की ओर से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने जदयू के शरद यादव सहित विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा है. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और सीताराम येचुरी जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ संभवत: बैठक में हिस्सा ले सकते हैं.

शरद यादव के पटना में होने की वजह से अली अनवर अंसारी उनका प्रतिनिधित्व कर सकते हैं. कांग्रेस, वाम पार्टियां, तृणमूल कांग्रेस, राजद, जदयू, राकांपा, झामुमो, द्रमुक, नेकां, सपा, बसपा, रालोद, जदएस, केरल कांग्रेस, एआईयूडीएफ के अलावा कुछ अन्य दल भी बैठक में हिस्सा ले सकते हैं. 18 विपक्षी पार्टियों ने विभिन्न अहम मुद्दों पर चर्चा करने और ‘एकजुटता’ से सरकार का मुकाबला करने के लिए उनमें बेहतर समन्वय बनाने के वास्ते महीने में एक बार मिलने का फैसला किया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज यहां पहुंचीं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…