Home Social दिलीप कुमार की हालत स्थिर
Social - State - August 4, 2017

दिलीप कुमार की हालत स्थिर

मुंबई: मशहूर अभिनेता और पूर्व सांसद दिलीप कुमार गुर्दे में परेशानी का कारण उनके मूत्र में परेशानी पेश आ रही है। वर्तमान में डॉक्टरों ने उनके हालत स्थिर बताई है। कल अचानक अस्वस्थ होने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। पहले कहा जा रहा था कि उन्हें गुरुवार तक आईसीयू में रखा जाएगा, लेकिन अब पता चला है कि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ है, इसलिए फिलहाल उन्हें आईसीयू में ही रखा जाएगा।
सूत्रों का कहना है कि दिलीप कुमार को आईसीसी में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है .बताया जाता है कि उनके गुर्दे से संबंधित इलाज जारी है। दिलीप कुमार के परिवार के करीबी आसिफ फारूकी ने सूचित किया है कि फेमिली डॉक्टर जलील परकार और गुर्दे के विशेषज्ञ डॉक्टर नितिन गोखले की निगरानी में दिलीप कुमार का इलाज जारी है लेकिन फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि उनकी तबीयत में सुधार हुआ है। हालांकि कल उन्हें बुखार भी था और उनकी भतीजी शाहीन ने भी सोशल मीडिया पर सूचित किया कि इंशाअल्लाह यूसुफ अंकल ठीक हो जाएंगे. प्रशंसक भी उनकी हालत में सुधार के लिए पूछ रहे
हैं । इससे पहले दिसंबर में उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके दाहिने पैर में सूजन और दर्द की वजह से अस्पताल भर्ती कराया गया था।
दिलीप कुमार ने लगभग 60 फिल्मों में काम किया और उन्हें फिल्म मुगल-ए-आज़म, मधुमती , देवदास, गंगा जमुना, बैराग, शक्ति, क्रांति,विधाता जैसी फिल्मों में यादगार भूमिका के लिए याद किए जाएंगे.94 वर्षीय दिलीप कुमार 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में पैदा हुए थे.उन्हें 1954 में फिल्मफेयर पुरस्कार मिला और अब तक आठ बार फिल्म फेयर पुरस्कार प्राप्त किये और यह रिकॉर्ड शाहरुख ने ब्रेक किया है. 1991 में पद्म भूषण और 1994 में दादासहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने गए और 2000.2006 तक राज्यसभा के सदस्य भी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Remembering Maulana Azad and his death anniversary

Maulana Abul Kalam Azad, also known as Maulana Azad, was an eminent Indian scholar, freedo…