Home State Bihar & Jharkhand क्या नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से डरते हैं !
Bihar & Jharkhand - Social - State - August 17, 2017

क्या नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से डरते हैं !

पटना। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इन दिनों जनादेश अपमान यात्रा पर निकले हुए हैं. तेजस्वी ने नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के खिलाफ जनादेश अपमान यात्रा निकाला है. बुधवार को तेजस्वी बेगूसराय होते हुए रात भागलपुर पहुंचे. तेजस्वी यादव रातभर भागलपुर स्टेशन परिसर के बाहर धरने पर बैठे रहे. दरअसल, जनादेश अपमान यात्रा के तहत सबौर हाईस्कूल मैदान में तेजस्वी की जनसभा थी. और जिला प्रशासन की ओर से अंतिम समय में अनुमति नहीं देने और धारा 144 लगा देने के कारण तेजस्वी यादव स्टेशन के बाहर ही धरने पर बैठ गए. रात 3 बजकर 20 मिनट पर ये धरना खत्म हुआ. सृजन घोटाले को लेकर तेजस्वी यादव बड़ा खुलासा करने जा रहे थे. लेकिन प्रशासन ने उन्हें जनसभा करने नहीं दिया. जिसके बाद तेजस्वी ने लगातार ट्वीट करके नीतीश कुमार पर निशाना साधा. धरने पर बैठे तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारी लोकप्रियता को देख घबरा गए हैं, इस वजह से उन्हें रैली की अनुमति नहीं दी जा रही है.

नीतीश के निर्देश पर लगी धारा 144

तेजस्वी यादव ने प्रशासन पर जानबूझकर सभा स्थगित करवाने का आरोप लगाया. बता दें कि तेजस्वी 17 अगस्त को भागलपुर जिले में सुबह 11 बजे सृजन घोटाले को लेकर सभा करने वाले थे. तेजस्वी यादव ने कहा 17 अगस्त की सुबह 11 बजे भागलपुर में सृजन घोटाले को लेकर मेरी जनसभा निर्धारित थी. घबराकर नीतीश जी ने अभी रात को वहां पूरे ब्लॉक मे धारा-144 लगा दी है. जिस सबौर ब्लॉक में सभा होनी थी यह वही जगह है जहां नीतीश कुमार के सीधे संरक्षण में 2000 करोड़ से ज़्यादा का “सृजन महाघोटाला” हुआ है. तेजस्वी ने आगे कहा घोटाले के पर्दाफ़ाश को रोकने के लिए सभास्थल समेत पूरे सबौर ब्लॉक में धारा 144 लगवाना साबित करता है की नीतीश कुमार की इसमें बड़ी संलिप्तता है.

डॉ भीमराब अम्‍बेडकर की प्रतिमा के नीचे बैठे तेजस्‍वी नीतीश कुमार पर जमकर बरसे. तेजस्वी ने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश जी, आप 28 वर्षीय युवा के संघर्ष से डरकर राजनीतिक मर्यादा और लोकहित को तिलांजलि देकर ऐसी निम्न हरकतें करेंगे, सोचा न था. नीतीश जी, एक तो आपने स्वयं सहित जनादेश को BJP के हाथों बेच दिया और क्या कसर रह गयी जो नित-प्रतिदिन लोकतंत्र की निर्मम हत्या करने पर आतुर है? भागलपुर रेलवे स्टेशन के बाहर बाबा साहेब की मूर्ति के नीचे धरने पर बैठे है।प्रशासन ठहरने की व्यवस्था नहीं बता रहा। सबौर में धारा144 लगा दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…