Home Language Hindi भारत और चीन की तनातनी के बीच आए राहुल गांधी
Hindi - International - Political - Politics - Social - May 29, 2020

भारत और चीन की तनातनी के बीच आए राहुल गांधी

जहां एक तरफ देश में कोरोना की मार जारी है तो वहीं दूसरी तरफ चीन और भारत बोर्डर पर तनातनी जारी है। लेकिन इस बीच लद्दाख के पास चीन लगातार नापाक हरकत करने में जुटा हुआ है। बीते कई दिनों से लद्दाख में चीन और भारत के जवान सामने आमने-सामने हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से स्थिति साफ करने की अपील की है।

जिसको देखते हुए शुक्रवार सुबह राहुल गांधी की ओर से चीन से जारी विवाद को लेकर ट्वीट किया गया। उन्होंने लिखा, ‘चीन के साथ जारी तनाव पर संकट के समय में सरकार की चुप्पी कई तरह की अटकलों को हवा दे रही है। ऐसे में भारत सरकार को स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि आखिर क्या चल रहा है।

बता दें कि मई महीने की शुरुआत से ही लद्दाख में चीनी सैनिक और भारतीय सैनिकों में तनाव की स्थिति है. चीन ने लद्दाख के पास करीब 5000 सैनिकों को इकट्ठा कर लिया है। वहीं बेस बनाने की भी खबरें आ रही हैं, इसके जवाब में भारत की ओर से भी लद्दाख में सैनिकों की तैनाती को बढ़ाया गया है।

इतना ही नहीं कोरोना संकट के बीच भारत-चीन के बीच जारी बॉर्डर पर तनाव ने दुनिया का ध्यान खींचा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों ट्वीट कर कहा कि अगर भारत और चीन चाहते हैं, तो अमेरिका दोनों देशों के बीच में सुलह करवा सकता है।

तो वहीं शुक्रवार को भी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के साथ जारी विवाद के बीच अच्छे मूड में नहीं हैं। हालांकि, भारत की ओर से कहा गया है कि ये द्विपक्षीय मामला है और भारत इसे खुद ही निपट लेगा। लेकिन सवाल ये है की अगर हालात बोर्डर पर बिगड़ते है तो देश बहुत बड़ी मुश्किल में फंस सकता है। फिलहाल मामले को शांत करने की बात की जा रही है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…