Home State Delhi-NCR मोदी के मंत्री ने रूस की तस्वीर चेप कर भारत का बताया, कुछ ही मिनटों में पकड़ा गया फर्जीवाड़ा
Delhi-NCR - Social - State - August 23, 2017

मोदी के मंत्री ने रूस की तस्वीर चेप कर भारत का बताया, कुछ ही मिनटों में पकड़ा गया फर्जीवाड़ा

By Sayed Shaad

नई दिल्ली। मोदी को अपने भाषणबाजी के चक्कर में कई बार जलालत का सामना करना पड़ा है. मोदी पर नए-नए झूठ गढ़ने से लेकर नए इतिहास लिखने के आरोप भी लगते रहे हैं. अब खुद उन्हीं के मंत्री झूठ बोलने में उनसे कदमताल कर रहे हैं.

इस बार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने तो मोदी को भी काफी पीछे छोड़ दिया. दरअसल पीयूष गोयल ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट किया. पीयूष गोयल ने तस्वीर के साथ ट्वीट कर लिखा, सरकार ने 50 हजार किलोमीटर की सड़को को 30 लाख एलईडी लाइट्स से चमकाने का काम कर दिखाया है. हालांकि, पीयूष गोयल ने ट्वीट में जगह के नाम की जिक्र नहीं किया.

सिर्फ फोटो-फोटो चलाया. पीयूष गोयल ने इस तस्वीर को पोस्ट कर दावा किया कि मोदी सरकार की बदौलत हम भारतीय सड़कों को जगमगाने में सफल हो पाए हैं.दरअसल पीयूष गोयल ने जिस तस्वीर को पोस्ट किया वह भारत की नहीं बल्कि रूस की है. पीयूष गोयल ने रूस की इस तस्वीर को भारत का बताकर ट्वीट किया.

अब जरा ट्वीट को पढ़िए. पीयूष गोयल ट्वीट में लिखते हैं, भारत सरकार ने 50 हज़़ार किमी की सड़कों पर 30 लाख एलईडी लाइट्स से चमकाने का काम कर दिखाया है.

 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी. अब भला जब मंत्री साहेब की ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तो पीयूष गोयल की यह झूठी तस्वीर सोशल मीडिया के यूज़र्स की पैनी निगाहों से बच नहीं पाई. सोशल मीडिया यूजर्स सोशल मीडिया पर इतने स्मार्ट हैं कि वो बीजेपी के हर दांव को .. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस झूठी तस्वीर को पकड़ लिया और कहा कि यह तस्वीर भारत की नहीं रूस की है. मंत्री जी का फर्जीवाड़ा जब पकड़ा गया तो अपनी गलती मानते हुए उन्होंने उस तस्वीर को हटा दिया.

 

यह पहली बार नहीं है मोदी सरकार के किसी मंत्री ने झूठ बोला हो. कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर स्पेन-मेक्सिको बॉर्डर की तस्वीर को भारत-पाक का बताया गया था. जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने सरकार की उस झूठी तस्वीर की पोल खोली थी. जिसके बाद गृह मंत्रालय ने अपनी गलती मानते हुए तस्वीर हटा दी थी.

https://www.youtube.com/watch?v=WwD_RqoHc_E

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…