Home Social ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ के जरिए विपक्ष नेताओं का मोदी सरकार पर हमला
Social - State - Uttar Pradesh & Uttarakhand - August 17, 2017

‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ के जरिए विपक्ष नेताओं का मोदी सरकार पर हमला

new Delhi. एक तरफ आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जनादेश अपमान यात्राके जरिए हल्ला बोल दिया है तो वहीं जेडीयू के शरद यादव ने अब नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जेडीयू अब दो गुटों में बंट गयी है, एक तरफ शरद यादव हैं तो दूसरी ओर सीएम नीतीश कुमार.

शरद यादव ने कहा है कि पार्टी मैनें बनाई है तो मैं क्यों बाहर जाऊं। वहीं दूसरी तरफ पार्टी की कमान नीतीश कुमार के हाथ में है और नीतीश कुमार पार्टी के अध्यक्ष भी है।

शरद यादव जब-जब पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल हुए तो नीतीश ने उन्हें इसका अहसास भी करा दिया, नीतीश कुमार के खिलाफ वागी तेवर दिखाने के चलते नीतीश को राज्यसभा में संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया। शरद यादव का साथ देने वाले दलित नेता रमाई राम को भी पार्टी से निकाला जा चुका है। राज्यसभा सांसद अलीअनवर पर भी कार्रवाई की गई, इसके अलावा पार्टी से 21 नेताओं को निकाला जा चुका है।

 

शरद यादव ने फिर नीतीश के खिलाफ हल्ला बोल दिया है, दिल्ली के कॉन्स्टीटयूशन क्लब में साझी विरासत बचाओके जरिए शरद यादव ने 17 विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई।

सम्मेलन में जेडीयू के पूर्व नेता अली अनवर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, रामगोपाल यादव, प्रकाश अंबेडकर, सुधाकर रेड्डी डी राजा, जयंत चौधरी शामिल होने पहुंच, इनके अलावा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला, बाबूलाल मरांडी और टीएमसी के सांसद सुखेंदु शेखर राय भी मौजूद रहे।

 

इस मौके पर शरद यादव ने कहा, बहुत बंटवारे हुए, ऐसा बंटवारा नहीं देखा। उन्होंने कहा कि लोगों को लग रहा था कि मैं खिसक न जाऊं, मंत्री से संत्री न बन जाऊं। शरद ने अपनी बात रखते हुए कहा कि जब हिंदुस्तान औऱ विश्व की जनता एक साथ खड़ी हो जाती है तो कोई हिटलर भी नहीं जीत सकता।

 

वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नवी आजाद ने कहा कि असली जेडीयू तो शरद यादव की है, नीतीश की तो बीजेपी (यू) is.

राहुल गांधी का बीजेपी पर प्रहार

राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार हर जगह आरएसएस के लोग बैठाना चाहती है, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पुलिस, प्रशासन, जज, Media, हर जगह अपने लोग बैठाने में लगी हुई है।

राहुल ने आगे कहा कि पीएम मोदी हर जगह मेक इन इंडिया की बात करते हैं लिकन आप जहां भी जाएं आपको मेड इन चाइना दिखेगा. वे इस झूठ को छुपा रहे हैं कि मेक इंडिया पूरी तरह फ्लॉप हो चुका है। राहुल गांधी ने सम्मेलन में मौजूद नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर हम सब लोग एक हो जाएं तो आसानी से मोदी और RSS की सरकार को उखाड़ फेंक देंगे’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Remembering Maulana Azad and his death anniversary

Maulana Abul Kalam Azad, also known as Maulana Azad, was an eminent Indian scholar, freedo…