Home Social सीएम योगी के जिले में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, BRD अस्पताल में फिर 30 बच्चों की मौत
Social - State - November 6, 2017

सीएम योगी के जिले में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, BRD अस्पताल में फिर 30 बच्चों की मौत

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद गोरखपुर में मासूमों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. past 48 घंटो में 30 बच्चों की मौत ने एक बार फिर सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल के रख दी है. अगस्त के महीने में भारी तादाद में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत हुई थी जिसके बाद से लगातार बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉ डीके श्रीवास्तव के मुताबिक पिछले 48 घंटों में 30 बच्चों की मौत हो गई है। 1 नवंबर से 3 नवंबर के बीच 30 मासूमों की जान चली गई है। यहां 48 घंटों के बीच 15 नवजातों की मौत हो गई, जबकि मरने वाले 6 बच्चों की आयु 1 महीने से ऊपर थी। इन बच्चों की जान इंसेफेलाइटिस की वजह से हो गई। जबकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन की मानें तो इंसे‍फेलाइटिस से होने वाली मौतों के आंकड़े में कमी आई है।



 

आपको बता दें कि गोरखपुर का ये बीआरडी कॉलेज पहले भी सूर्खियों में आ चुका है। जब 10-11 अगस्‍त की रात ऑक्‍सीजन सप्लाई बाधित होने की वजह से अस्पताल में 36 बच्‍चों की मौत हो गई थी। इस मामले से देशभर में सूर्खियां बंटोरीं थी। हादसे के बाद अस्पताल के तत्कालिक इंचार्ज डॉ राजीव मिश्र, उनकी पत्‍नी डॉ पूर्णिमा शुक्‍ला , डॉ कफील खान समेत 9 लोगों को हिरासत में ले लिया गया था। ऐसे मामले सामने आने के बावजूद अस्पताल प्रसासन के लापरवाह रवैया में कोई बदलाव नहीं आया।

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…