Home Social AIADMK के दोनों गुटों का विलय, बीजेपी की एक और राज्य कब्जाने की कोशिश
Social - State - August 22, 2017

AIADMK के दोनों गुटों का विलय, बीजेपी की एक और राज्य कब्जाने की कोशिश

चेन्नई। बिहार के बाद अब बीजेपी की नजर तमिलनाडु पर है, बिहार में तो नीतीश कुमार को अपने साथ लेकर सरकार बना ली। अब तमिलनाडु में भी सियासी आकंडे बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं, तमिलनाडु में सत्तारुढ़ पार्टी एआईएडीएमके के दो गुटों का करीब छह महीने के बाद सोमबार को विलय हो गया।

 

एक गुट का नेतृत्व मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और दूसरे का पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम कर रहे थे। दोनों गुटों के विलय की औपचारिक घोषणा मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने पार्टी मुख्यालय में की। वहीं ओ. पनीरसेल्वम को तमिलनाडु का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

बता दें बीते दिसबंर में तत्कालीन मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद पार्टी दो धड़ो में बंट गई थी, विलय के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पार्टी का समन्वयक और मौजूद मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी को संयुक्त समन्वयक बनाए गया है। वहीं पार्टी महासचिव वीके शशिकला को एआडीएमके से बर्खास्त करने का निर्णय भी लिया गया है। क्योंकि पनीरसेल्वम गुट ने विलय के लिए जो शर्त रखी थी उसमें शशिकला और उनके परिवार के सदस्यों की पार्टी से बर्खास्तगी भी शामिल थी।

बीजेपी अब एआईएडीएमके को अपने दल एनडीए में शामिल करने की कोशिश में है, तय हुआ है कि एआईएडीएके अब एनडीए में शामिल हो जाएगी. इसके साथ एनडीए के खाते में एक और राज्य आ जाएगा। एआईडीएमके के साथ आने से एनडीए का देश की लगभग 75 फीसदी जनता पर राज हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…