Home Social अलवर में पहलु और उमर खान के बाद अब एक और बहुजन युवक की पीटकर हत्या
Social - State - March 3, 2018

अलवर में पहलु और उमर खान के बाद अब एक और बहुजन युवक की पीटकर हत्या

By- Aqil Raza

बहुजनों पर हो रहे अत्याचार लगातार जारी हैं। राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में होली खेलने के दौरान विवाद होने के बाद दबंगों ने बहुजन युवक नीरज जाटव के साथ मारपीट की. इस घटना में बहुजन युवक की मौत हो गई. पीट-पीट कर की गई हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया. हत्या के विरोध में परिजनों ने सड़क पर आगजनी की, जाम लगा दिया और पुलिस पर पथराव किया.

आरोप है कि गुर्जर जाति के आधा दर्जन से अधिक युवकों ने दिनदहाड़े भिवाड़ी के समतल चौक पर नीरज जाटव की पीट-पीट कर हत्या कर दी. भीड़भाड़ वाली जगह पर एक युवक की पिटाई के बावजूद किसी ने उसको नहीं बचाया.

सूचना के बाद मौके पर जब तक पुलिस पहुंची तब तक नीरज जाटव की मौत हो चुकी थी. पुलिस युवक को अस्पताल में लेकर गई तो वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन शव को स्ट्रेचर पर रख कर सड़क पर ले आये और सड़क पर जाम लगा दिया.

मृतक के परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. परिजनों ने आरोप लगाया कि भिवाड़ी में दबंगों ने नीरज को घेरकर जमकर पिटाई की. पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद परिजनों ने मृतक बहुजन युवक नीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया.

परिजनों के द्वारा भिवाड़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. मामले की जांच कर रहे भिवाड़ी के डीएसपी सिद्धांत शर्मा ने बताया कि जाटव समाज के युवक का गुर्जर समाज के लड़कों से झगड़ा हो गया था, जिसमें नीरज जाटव की मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…