Home State North East त्रिपुरा: भाजपा की जीत के बाद हिंसा भड़की, लेनिन की मूर्ति तोड़ी
North East - Social - March 6, 2018

त्रिपुरा: भाजपा की जीत के बाद हिंसा भड़की, लेनिन की मूर्ति तोड़ी

अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत को दो दिन नहीं बीते लेकिन भाजपा नेता और उनके कार्यकर्ताओं ने अपनी गुंडागर्दी शुरु कर दी. जीत के 48 घंटे के भीतर भाजपा समर्थकों ने वामपंथ के अगुवा माने जाने वाले रूसी कम्युनिस्ट क्रांतिकारी व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति क्रेन से गिरा दी. इस दौरान भारत माता की जय के नारे खूब लगाए गए. जिसके बाद वाम दलों से जुड़ी अन्य इमारतों को भी नुकसान पहुंचाने की खबर है.

रिपोर्टस के मुताबिक भारत माता की जय का नारा लगाते हुए सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता जुटे और बुलडोजर मंगाकर ब्लादिमीर लेनिन की मूर्ति ढहा दी. यह मूर्ति माकपा शासन के 21 साल पूरे होने पर 2013 में दक्षिण त्रिपुरा ज़िले के मुख्यालय बेलोनिया में लगाई गई थी. त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती ने जानकारी दी कि बीजेपी समर्थकों ने बुलडोज़र ड्राइवर को शराब पिलाकर इस घटना को अंजाम दिया. बाद में पुलिस ने चालक आशीष पाल को गिरफ्तार कर जेसीबी सीज कर दिया.

वहीं, माकपा नेता तापस दत्ता ने कहा, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मूर्ति गिराने के बाद उसे तोड़ना शुरू किया. वे लेनिन की प्रतिमा के सिर से फुटबॉल की तरह खेल रहे थे. फिलहाल भाजपा ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि वामपंथी शासन में दमन के शिकार लोगों ने मूर्ति को ढहाया. इसमें हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं का कोई हाथ नहीं है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

डॉ मनीषा बांगर को पद्मश्री सम्मान के लिए राष्ट्रीय ओबीसी संगठनों ने किया निमित

ओबीसी संगठनों ने बहुजन समुदाय के उत्थान में उनके विशिष्ट प्रयासों के लिए डॉ मनीषा बांगर को…