Home Social Politics आज़म खान के बयान से सियासी भूचाल, कहा ‘’इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता’’

आज़म खान के बयान से सियासी भूचाल, कहा ‘’इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता’’

By- Aqil Raza

अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बयान ने एक बार फिर सियासी खेमें में खलबली मचा दी है। आजम खान के एक बयान को सीएम योगी आदित्यनाथ की तुलना करने के हिसाब से देखा जा रहा है।

दरअसल आज़म खान ने मीडिया से रूबरुह होते हुए कहा था कि इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है, अगर वो (योगी) ईद नहीं मनाएंगे, तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा। ऐसे में हमारी सिवई और उनकी गुझिया कौन खाएगा?। आपको बता दें कि आजम की ये टिप्पणी सीएम योगी के उस बयान का जवाब है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो ईद नहीं मनाते।

शैतान ईद नहीं मनाता आजम खान की शब्दवाणी यहीं पर नहीं रूकी, उन्होंने आगे भी कहा कि आप इसलिए ईद नहीं मनाते कि हमारे यहां (इस्लाम) शैतान ईद नहीं मनाता है। जिस दिन शैतान (इल्बीस) ईद मना लेगा, उस दिन हमारे धर्म की बल्ले-बल्ले है।

उन्हें हिंदू होने पर अभिमान है तो… जहां तक साथ की बात है तो अगर योगी समाजवादी हो जाएं तो वह अच्छे लगें। उन्हें हिंदू होने पर अभिमान है तो हमें एक मुस्लिम होने पर लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ी बात ये है कि हम एक इंसान है। आजम ने कहा कि नफरत का बीज बोकर कोई भी सुखी नहीं रह सकता है और ना ही ऐसे सरकार चलाई जा सकती है।

आजंम ने आगे कहा कि नफरत के दम पर सरकार नहीं चल सकती, हां नफरत के दम पर आप सरकार जरूर बना सकते हैं, लेकिन उसे चलाने के लिए प्रेम और एकता होना जरूरी है। आप तो सदन में बैठकर काट डालूंगा, औकात बता दूंगा जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं, ये कहां कि भाषा है, कोई नेता ऐसा बोलता है क्या, आप कह रहे हैं हथियार का बदला हथियार से देंगे, हमे आप परदेसी बोलते हैं, हमें कहते हैं कि हम पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाएं, तो बताइए क्यों जाए हम, ये वतन हमारा भी है।

हालांकि आजम के इस बयान पर अभी तक सपा की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है। मालूम हो कि गुरुवार को आजम खान बहुजन समाज पार्टी के नेता लाल जी वर्मा के बेटे के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे, जहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होकर ये बयान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Remembering Maulana Azad and his death anniversary

Maulana Abul Kalam Azad, also known as Maulana Azad, was an eminent Indian scholar, freedo…