Home Social भीमाकोरेगांव हिंसा को लेकर गर्माया सदन, राहुल ने आरएसएस और बीजेपी पर हिंसा भड़काने का लगाया आरोप

भीमाकोरेगांव हिंसा को लेकर गर्माया सदन, राहुल ने आरएसएस और बीजेपी पर हिंसा भड़काने का लगाया आरोप

By- Aqil Raza

भीमाकोरेगांव हिंसा को लेकर अब सियासत भी शुरु हो गई है। कांग्रेस और बीएसपी ने इस हिंसा के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। लोकसभा और राज्यसभा में आज कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल ने सरकार को घेरा। दोनों सदनों में कांग्रेस ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हिंसा को लेकर आरएसएस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा, ‘भारत के लिए आरएसएस और बीजेपी का फासीवादी दृष्टीकोण ही यही है कि दलितों को समाज में सबसे नीचे पायदान पर रखना चाहती है। ऊना, रोहित वेमुला और भीमा-कोरेगांव की हिंसा दलितों के प्रतिरोध के उदाहरण हैं।’

 

लोकसभा में कांग्रेस नेता मलिकाअर्जुन खड़गे ने कहा कि पूणे में भड़की हिंसा के पीछे बीजेपी और आरएसएस का हाथ है, यह महार और मराठा वर्ग के बीच फूंट डालने का काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने इस हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी जवाब मांगा है। वहीं बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष महाराष्ट्र में आग भड़का रहे हैं. पीएम मोदी सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ काम कर रहे हैं।

भीमाकोरेगांव हिंसा मामले में मेनस्ट्रीम मीडिया के ब्राह्मणवादी चेहरे की खुली पोल

भीमाकोरेगांव हिंसा मामले में मेनस्ट्रीम मीडिया के ब्राह्मणवादी चेहरे की खुली पोल#BHEEMAKOREGAON

Gepostet von National India News am Mittwoch, 3. Januar 2018

भीमाकोरेगांव की इस हुई हिंसा को लेकर बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इस हिंसा के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस हिंसा के पीछे बीजेपी और आरएसएस का हाथ है। मायावती ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस नहीं चाहते कि बहुजन समाज अपने इतिहास को याद रखें। मायावती ने इसके पीछे बीजेपी, आरएसएस और जातिवादी ताकतों का हाथ होने की बात कही।

भीमाकोरेगांव हिंसा को लेकर सदन हंगामा, विपक्ष ने लगाया आरएसएस और बीजेपी पर हिंसा कराने का आरोप

प्राइम टाइम खबर:-भीमाकोरेगांव हिंसा को लेकर सदन हंगामा, विपक्ष ने लगाया RSS और BJP पर हिंसा कराने का आरोप-पहली महिला शिक्षक सवित्रीबाई ज्योतिराव फुले का जन्मदिन-चारा घोटाले में दोषी लालू यादव की सजा पर कल होगा ऐलान#BHEEMAKOREGAON #SAVITRIBAIPHULE, #LALUYADAV

Gepostet von National India News am Mittwoch, 3. Januar 2018

 

भीमाकोरेगांव में शौर्यदिवस कार्यक्रम के दौरान मंच पर गुजरात के नवनिर्वाचित विधायक जिग्नेश मेवानी उमरखालिद, रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला और बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर भी मौजूद थे। दक्षिणपंथियों ने जिग्नेश मेवानी और उमरखालिद पर विवादित बयान देने के आरोप में एफआइआर भी दर्ज कराई है। लेकिन सवाल इस बात का है कि आखिर इस हिंसा के पीछे किसका हाथ है। कहा जा रहा है कि दक्षिणपंथी शौर्यदिवस को अपने खिलाफ मानते हुए इस कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…