Home Social BHU की छात्राओं के समर्थन में जंतर-मंतर पर बड़ा प्रदर्शन, छात्रों ने BJP सरकार को जमकर कोसा
Social - State - September 25, 2017

BHU की छात्राओं के समर्थन में जंतर-मंतर पर बड़ा प्रदर्शन, छात्रों ने BJP सरकार को जमकर कोसा

By: Sushil kumar

नई दिल्ली। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में उठी हक औऱ इंसाफ की आवाज की गूंज अब दिल्ली तक सुनाई देने लगी है. बीते तीन दिनों से छेड़खानी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं बीएचयू की छात्राएं सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रही हैं. लेकिन कोई भी उनकी समस्या को लेकर गंभीर नहीं हैं. शासन-प्रशासन द्वारा लगातार हो रही अनदेखी के खिलाफ अब दिल्ली के तमाम छात्र संगठन और जेएनयू के छात्रों ने सरकार के खिलाफ हल्ला-बोल का ऐलान कर दिया है।

दिल्ली के जंतर- मंतर पर भारी तादाद में छात्रों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, छात्रों ने योगी, मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुर्दाबाद के नारे लगाए.

 

प्रदर्शन कर रही छात्राओं का कहना है कि बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ अभियान का नारा देने वाली बीजेपी सरकार अब उन्हें लाठी-डंडो से पिटवा रही है. उन्होंने सूबे के मुखिया से सवाल करते हुए कहा कि एंटी रोमियों टीम बनाकर महिलाओं की सुरक्षा का दावा करने वाले योगी जी बताएं कि जब बीएचयू में गलर्स होस्टल के बाहर गंदी हरकतें करने वाले लड़कों के खिलाफ क्यों कोई कार्रवाई नहीं हो रही है ?

प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने बीजेपी सरकार पर महिला, मजदूर, दलित और मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया। जेएनएसयू की अध्यक्ष गीता कुमारी ने कहा कि जब बीएचयू के वाइस चांसलर यह बोलते हैं कि लड़कियां अगर बाहर जाएंगी तो उनके साथ छेड़छाड़ होगी ही, फिर क्या मतलब रह जाता है सुरक्षा है.

 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बीएचयू के वीसी छात्राओं की सुरक्षा से जुड़े इतने गंभीर मुद्दे को राजनीति के चश्मे से देख रहे हैं जो अपने आप में बेहद शर्मनाक हैं. उन्होंने कहा कि वीसी को इस मुद्दे को बीजेपी, आरएसएस के चश्मे से नहीं देखना चाहिए. छात्रों ने वीसी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि जब तक बीएचयू की छात्राओं को इंसाफ नहीं मिलेगा वो हर यूनिवर्सिटी और कॉलेज में इस मुद्दे को उठाएंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…