Home Gujarat गुजरात: प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही BJP में घमासान, जातिआधार पर टिकट देने का लगा आरोप
Gujarat - Social - State - November 19, 2017

गुजरात: प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही BJP में घमासान, जातिआधार पर टिकट देने का लगा आरोप

नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनावों की तैयारी जोरों पर हैं. बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर दी है. वहीं बीजेपी की उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी में घमासान सा मच गया है। बीजेपी के ही लोगों ने पार्टी पर जातिआधारित टिकट देने का आरोप लगाया है।

 

टिकट ना मिलने से नाराज बीजेपी कर्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। भारी तादाद में एकजुट होकर कार्यकर्ता कमलम पहुंचे और बीजेपी मुख्यालय पर खूब बवाल काटा। राजपूत समाज के लोगों ने हाय-हाय और वंदेमातरम के नारे लगाते हुए कार्यालय को घेर लिया।

बढवान से पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आईके जडेजा को टिकट न मिलने से उनके समर्थकों में रोष है। समर्थकों का आरोप है कि पाटीदारों को मनाने के लिए बीजेपी ने बढवान से पाटीदार नेता धनजी भाई को टिकट दिया है। इस वजह से क्षत्रिय समाज पार्टी से खफा हो गया है।

 

वहीं शनिवार को कोडिनार से विधायक जेटा सोलंकी ने इस्तीफा दे दिया। नवसारी के आदिवासी नेता भी टिकट न मिलने से नाराज हैं और निर्दलीय ही उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे हैं।

इस्तीफे भी सौंपे गए-

इन नेताओं ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से इस्तीफे सौंप दिए हैं। नाराज नेताओं को मनाने के लिए अमित शाह को खुद मोर्चा संभालना पड़ा और वह शुक्रवार देर रात तक डैमेज कंट्रोल में जुटे रहे।

 

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसके साथ ही पार्टी 106 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। राज्य में 182 विधानसभा सीट हैं जहां नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…