Home Social Culture योगी राज्य में मजदूरों के साथ फिर बड़ा हादसा
Culture - Political - May 15, 2020

योगी राज्य में मजदूरों के साथ फिर बड़ा हादसा

कोरोना के इस महामारी और सरकार के गलत फैसलो के कारण कोई सबसे ज्यादा पीस रहा तो वह है गरीब मजदूर। एक औऱ ऐसी ही घटना यूपी के जालौन से सामने आई है।यहां पर प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम का दुर्घटना हो गया। इसमें दो की मौत हो गई और 14 लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं।

सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।बता दे कि डीसीएम किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिसके चलते हादसे में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी।अभी तक जो जानकारी आ रही है, उसके हिसाब से 14 मजदूरों का गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। बात करे डीसीएम में कितने मजदूर है तो बता दे कुल 46 प्रवासी मजदूर सवार थे।

सभी मुंबई से अपने जन्मभूमी जा रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मजदूरों को एम्बुलेंस से राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जहां पर सभी मजदूरों का इलाज किया जा रहा है. ये सभी मजदूर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों प्रयागराज, बनारस, भदोही, बस्ती, जौनपुर जैसे शहरों के रहने वाले थे.

वहीं पुलिस के द्वारा मृतकों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा रहा है।आपको बता दें कि हादसा यूपी के जालौन के एट थाना क्षेत्र के NH-27 पर स्थित ग्राम गिरथान के पास हुई है।

 कोरोनावायरस अमीर और गरीब में अंतर न करता हो, लेकिन लॉकडाउन के दुष्प्रभावों का बोझ गरीब तबके को ही उठाना पड़ रहा है।वही औरंगाबाद ट्रेन हादसे और प्रवासी मजदूरों की देश भर में स्थिति को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की है कि पैदल चलने वालों को रोका नहीं जा सकता है। इसी दौरान सरकार के वकील ने कहा कि सबके घर लौटने की व्यवस्था की जा रही है, उन्हें सब्र से अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे होने को हैं…