Home Social Culture OBC क्रीमीलेयर-समस्त बहुजन को सड़क पर लड़ाई लड़ने की जरूरत: डॉ मनीषा बांगर
Culture - Political - July 22, 2020

OBC क्रीमीलेयर-समस्त बहुजन को सड़क पर लड़ाई लड़ने की जरूरत: डॉ मनीषा बांगर

सड़क पर लड़ाई लड़ने की जरूरत- डॉ मनीषा बांगर

ओबीसी आरक्षण में क्रीमीलेयर में वेतन और खेती की आय जोड़ने से रोकने के लिए सामाजिक न्याय की ताकतों को एकजुट होना पड़ेगा और सड़क पर लड़ाई लड़नी पड़ेगी।

नेशनल इंडिया न्यूज़ के स्पेशल शो जनता की पुकार में बोलते हुए डॉ मनीषा बांगर ने कहा कि भाजपा तो आरक्षण खत्म कर ही रही है, लेकिन कांग्रेस भी इस मामले में दोषमुक्त नहीं है। जहां तक संभव हुआ, वहां कांग्रेस ने भी बहुजन समाज की हकमारी ही की है।

डॉ बांगर ने कहा कि क्रीमीलेयर तो सिरे से हटा ही देनी चाहिए क्योंकि यह पूरी तरह से असंवैधानिक है। क्रीमीलेयर लगाई ही इसलिए गई थी ताकि ओबीसी तबका आरक्षण का लाभ न ले पाए। उन्होंने कहा कि क्रीमीलेयर की आय सीमा बढ़ाने जैसे छोटे मकसदों के बजाय लड़ाई तो क्रीमीलेयर पूरी तरह से हटाने की ही होनी चाहिए।

डॉ बांगर ने कहा कि राजनेताओं और सांसदों पर स्थानीय जनता को दबाव डालना चाहिए कि वो सरकार से बहुजन तबके के हित के लिए लड़ें, और सांसदों को भी सरकार को डराना चाहिए और बताना चाहिए कि अगर वो इसी ढर्रे पर चलती रही तो वो सरकार को गिरा भी सकते हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सामाजिक न्याय की लड़ाई तब तक लगातार जारी रहनी चाहिए, जब तक कि हर तबके को न्याय न मिल जाए।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे होने को हैं…