Home Social Economic देश की जनता का विकास, फिर एक बार फंसी BJP सरकार !

देश की जनता का विकास, फिर एक बार फंसी BJP सरकार !

माना इडिया मे कोरोना महामारी और लाँकडाऊन की वजह से देश की जनता का बुरा हाल है, इकोनामी बद्तर हो गई है। मेडिकल सेवा ना मिलने की वजह से जाने जा रही है। जिसको लेकर देश मे कोरोना से लड़ने के लिये BJP के कुछ जोशीले योध्दा IRS ने सरकार को (इकोनामी को बचाने) मुफ्त मे सुझाव दिया की Tex बड़ा दो (मतलब 3 गुणा लगान) और Wealth Tex भी वापस ले आओ। ( मतलब आपातकाल का पुरा फिल आना चाहिये )

सरकार ने सरकारी कर्मचारी का D.A Hike तो बंद कर ही दिया, स्टेट को देने के लिये पैसे नही है और पुरे देश से चंदा मांगा जा रहा है और पीएम केयर में आये पैसो का रिकॉर्ड तक इस सरकार के पास तक नहीं है। लेकिन इस कोरोना महामारी मे BJP सरकार 20,000 हजार करोड का #सेंट्रल विस्टा का प्रोजेक्ट जोरो शोरो से चालु कर रही है।


सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट मतलब दिल्ली मे (South Block, North Block,India Gate, Rashtrapati Bhavan, Parliament) इन पुरे सरकारी इमारतो का *Reconstruction* कर के जनता के पैसो से आलीशान मजे करना। साथ ही इसके लिये 9.3 Acr Land भी Approve हो गई है, और 2024 तक नई ईमारते तैयार कर  दी जायेगी

अगर इसपर ध्यान दिया जाए तो इसका साफतौर पर मतलब है की BJP नेता जनता के पैसो से आलिशान अय्याशी करेगे, गल्स होस्टल की सुरक्षा पर ध्यान देने की बजाय प्रधानमंत्री के नेताओ की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। सरकार को जहां ध्यान देना चाहिए सरकार वहां चुप है। तो वहीं दूसरी तरफ इस र सवाल भी उठ रहे है की इतनी जल्दबाजी मे फैसला क्यों लिया गया ,बिल पास क्यों किया गया ,सरकार लोगो से पैसे मांग रही है तो 20,000 हजार करोड कहा से आये है। पर्यावरण खत्म हो जायेगा ,Public Place अब Minister Place बन जायेगा और वो भी तब जब देश कोरोना महावारी से जुझ रहा है, मजदुर रास्तो पर है लोग भुखे मर रहे है।

इस 20,000 हजार करोड के उपयोग से तो देश मे 7लाख ICU Ventilator,13 लाख Protable Ventilator खरीद सकते है। जिसकी ज्यादा जरुरत  अभी कोरोना और दुसरी महामारी से लडने मे लोगो के काम आ सकती है। दिल्ली मे 1 हॉस्पिटल 150 करोड मे बनता है तो अगले 4 सालों में हम 130 State Of Art हाँस्पिटल बना सकते है इन सेन्टल विस्ता के पैसो से लोगों के Tex के पैसो से 3500 करोड का शिवाजी पुतला,2500 करोड का राम पुतला और मुबंई टु अहमदाबाद बुलेट ट्रेन हजारो करोड खर्च करके कर रहे है। ये हजारो करोड रुपये हम Health Care और Education Care मे लगाये तो हम कोरोना वायरस से लड़ सकता पर देश मे अभी तो थाली, ताली और Whats app पर गाली चल रहा है।

इस वक्त देश कोरोना  नाम की बिमारी से जुझ रहा है और सरकार के पास जनता का पेट पालने का पैसा नही है और जहाँ US जैसे देशो का Covid-19 Bailat Package GDP 10.71 % है और इंडिया का Covide GDP -0.85% Package  नही बना रही है । केद्र सरकार पहले ही State के 30,000 हजार करोड रूपये के उधार मे चल रही है और कुछ रिपोर्ट तो कहती है सरकार के पास पैसा ही नही है। फिर भी सरकार Central Vista पर 20,000 हजार करोड खर्च कर रही है ….शर्म करो चोर , लुटरी ,धोखेबाज सरकार।

(ये अतुल देशभ्रतार के नीजि विचार है)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सचिन पालट की हुई कांग्रेस में वापसी, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

जैसे- जैसे विधानसभा का सत्र करीब आ रहा है, वैसे-वैसे ही राजस्‍थान की राजनीति भी तेजी से बद…