Home Language Hindi धरने पर बैठे 3 नेता गिरफ्तार, आखिर कब होगी मजदूरों की घर वापसी ?
Hindi - Political - Politics - Social - May 19, 2020

धरने पर बैठे 3 नेता गिरफ्तार, आखिर कब होगी मजदूरों की घर वापसी ?

लॉकडाउन में यशवंत सिन्हा ने राजघाट पर धरना किया. केंद्र सरकार से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर मांग की. जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार भी होना पड़ा. दिल्ली पुलिस ने तीन नेताओं को गिरफ्तार कर पूछताछ की और फिर छोड़ा.

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और दिलीप पांडे मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए राजघाट पर धरने पर बैठे थे, जिसके बाद पुलिस ने इनसे करीब 45 मिनट तक पूछताछ की और फिर छोड़ दिया. यशवंत सिन्हा ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिए हम राजघाट पर बैठे थे. केंद्र सरकार इनके बारे में सोचे, मजदूर चलते-चलते मर रहे हैं, भूखे प्यासे चल रहे हैं. सरकार फोर्स लगाए और प्रवासी मजदूरों के हित में काम करे. उन्होंने कहा कि राजघाट से पुलिस हमें थाने ले आई थी, लेकिन अब छोड़ दिया है.

वहीं आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में मजदूरों के लिए काम हो रहा है. दिल्ली सरकार खाने का बंदोबस्त कर रही है. उन्हें घर भेजने के लिए केंद्र सरकार 12-13 ट्रेन न चलाए बल्कि और ज्यादा ट्रेन चलाए. सभी को घर भेजे, जो जाना चाहता है. इसके अलावा दिलीप पांडे ने कहा कि ये गरीब विरोधी सरकार है. प्रवासी मजदूरों के बारे में केंद्र सरकार को सोचना चाहिए. उनके लिए ज्यादा ट्रेनें सरकार चलाए क्योंकि मजदूर सड़कों पर हैं.

बता दें कि भले ही केंद्र सरकार ने ट्रेनें चला दी हो, लेकिन अब भी सैंकड़ों मजदूर पैदल घर लौटने को मजबूर है. यहां तक की मजदूरों के पैरों में छाले तक पड़ गए है. इसके अलावा मीलों रास्ता तय करने से कुछ मजदूरों की जान भी चली गई है. लिहाजा केंद्र सरकार इन बाकी सैंकड़ों मजदूरों के लिए घर जाने का इंतजाम करती है ये देखना होगा.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …