Home Social जीशा-रेप-मर्डर केस: आरोपी अमीरुल दोषी करार, कल होगा सजा का फैसला
Social - Southern India - State - December 12, 2017

जीशा-रेप-मर्डर केस: आरोपी अमीरुल दोषी करार, कल होगा सजा का फैसला

केरल में बहुजन समाज की युवती जीशा की रेप के बाद मर्डर के केस में आज एक साल बाद फैसला सुनाया गया है। एर्नाकुलम कोर्ट ने आरोपी अमीर उल इस्लाम को दोषी ठहराया है। सजा का फैसला आने के बाद जीशा की मां ने दोषी को सजा ए मौत की मांग की है।

28 अप्रैल 2016 में घटी दिल दहला देने वाली इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. इसे लेकर केरल में सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन भी हुए थे। आपको बतां दे एर्नाकुलम जिले की रहनी वाली जिशा बेहद गरीब परिवार से थी वो कानून की पढ़ाई करके वकील बनना चाहती थी।

जीशा की मां मेहनत मजदूरी करती थी और एक छोटे से घर कमरे में रहती थी। दोषी अमीरुल असम का रहने वाला था और एर्नाकुलम में नौकरी के सिलसिले में आया था।

घटना वाले दिन अमीरुल नशे में धुत होकर जीशा के घर में घुस गया था और उसके साथ रेप किया. विरोध करने पर अमीरुल ने जीशा की बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी थी।

बताया जा रहा है जीशा पर 20 बार चाकुओं से हमला किया गया था. जीशा के निजी अंगो पर भी हमला गया। जीशा की आंते बाहर आ गई थीं। रात में करीब आठ बजे जब उसकी मां काम से घर लौटी तो उसे कमरे में खून से लथपथ मृत पड़ी जीशा को देखकर पागल सी हो गई थीं। बहराल 18 महीने की लंबी लड़ाई के बाद जीशा की मां को अब न्याय मिलता नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…