Home Social सिध्दारमैया का बीजेपी और आरएसएस पर वार, कहा “वे लोग हैं हिंदू उग्रवादी”
Social - State - January 12, 2018

सिध्दारमैया का बीजेपी और आरएसएस पर वार, कहा “वे लोग हैं हिंदू उग्रवादी”

By- Aqil Raza ~

कर्नाटक में जैसे जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं आरोप-प्रत्यरोप का दौर भी तेज होने लगा है। बीजेपी और कांग्रेस हिंदू होने को लेकर खुली बहस छिड़ी हुई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के आरएसएस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिंदू उग्रवादी बताने पर राजनीति गर्मा गई है.

वहीं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने बयान के कुछ घंटों के बाद ही उसमें और एक बात जोड़ दी है. सिद्धारमैया ने कहा कि उनका कहना था कि वे लोग हिंदू उग्रवादी हैं. मैं भी हिंदू हूं, पर मेरे में इंसानियत है. वे लोग हिंदू हैं, लेकिन उनमें इंसानियत नहीं है.

 

आपको बता दें कि दो दिन में सिद्धारमैया का बीजेपी और आरएसएस पर यह तीसरा हमला था. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस द्वारा कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी सॉफ्ट हिंदुत्व को शामिल करने के बाद सिद्धारमैया लगातार हिंदुत्व से जुड़े बयान दे रहे हैं.

National Medical Commission vs Medical Commission of Indiain

प्राइम टाइम खबर: National Medical Commission Bill 2017, के विरोध में क्यों सड़कों पर उतरे Doctor's ?

Gepostet von National India News am Donnerstag, 11. Januar 2018

इन बयानों से साफ जाहिर होता है कि दोनों ही पार्टियां किस चीज़ पर आधारित होकर राजनीति करना चाह रही हैं। हालंकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता जब मंच पर आकर दोनों ही सेकुलरिज्म की बात करते हैं। लेकिन वोट बैंक में हिस्सा दोनो को ही चाहिए, अब ऐसे में सवाल इस बात का है कि इन राजनीतिक पार्टियों को सियासत का चोला ओड़ने के साथ धर्म का चोला ओड़ना कितना ज़रूरी है? क्या आज की राजनीति में विकास का कोई महत्व नहीं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…