Home Language Hindi कांग्रेस करेगी विपक्षी दलों के साथ बैठक, केंद्र के खिलाफ एजेंडा तय!
Hindi - Political - Politics - May 20, 2020

कांग्रेस करेगी विपक्षी दलों के साथ बैठक, केंद्र के खिलाफ एजेंडा तय!

देश में कोरोना के बीच अब सियासत गर्मा गई है. श्रमिकों के पलायन को लेकर घमासान मचा हुआ है. जिसके बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 22 मई को 16 विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक बुलाई है. बैठक में कई दिग्गज सरकारें मौजूद होंगी और केंद्र सरकार पर मजदूरों की घर वापसी को लेकर रणनीति तैयार करेंगी.

दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी की तरफ से बुलाई गई बैठक में राज्यों और उनकी कई अहम मांगों को नजरअंदाज कर देने पर चर्चा होगी. साथ ही केंद्र सरकार की मनमानी को देखते हुए सभी विपक्षी सरकारें एक मांग को उठाने की कोशिश करेंगी. इस बैठक में ममता, पवार, हेमंत, उद्धव, डी राजा, स्टालिन और सीताराम येचुरी जैसे दिग्गज सरकार शामिल होंगी और एक सामूहिक रणनीति को लेकर सामने आएंगी.

वहीं इससे पहले से ही कई सरकारें केंद्र सरकार के कोरोना एजेंडा के खिलाफ आवाज उठा चुकी है. जिसमें झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी केंद्र के खिलाफ खड़े रहे है. इसके अलावा ये सभी सरकारें केंद्र के खिलाफ एक एजेंडा इसलिए ला रही है कि लॉकडाउन के तहत श्रमिकों के लिए केंद्र की कोई तैयारी नही थी, इसको मानने के वजह केंद्र ने सारा दोष राज्य सरकारों पर डाल दिया.

बता दें कि श्रमिक ट्रेनों के चलाए जाने को लेकर पहले केंद्र सरकार ने राज्यों की अनुमति पर चलाने का फैसला लिया था, लेकिन अब उनका कहना है कि बाकी विशेष ट्रेनों के लिए राज्यों की अनुमति नही ली जाएगी. केंद्र के इस दोहरे रवैये से उनकी विफलता साफ नजर आ रही है, जो बेहद ही शर्मनाक है. जहां एक ओर मजदूर पैदल चलने को मजबूर है तो वहीं कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही बसों को यूपी सरकार राज्य में प्रवेश की अनुमति नही दे रही है. जिसके बाद अब सोनिया गांधी ने केंद्र के घेराबंदी की तैयारी तय की है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …