Home Social Health दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के पार, LG – केजरीवाल के बीच टकराव जारी!
Health - Political - Politics - June 20, 2020

दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के पार, LG – केजरीवाल के बीच टकराव जारी!

राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी ने कहर ढहना शुरु कर दिया है. दिल्ली में हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं. जिसके बाद अब दिल्ली में कोरोना केस ने रफ्तार पकड़ी और पिछले 24 घंटों में 3137 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 50 हजार को पार करते हुए 53116 पहुंच गया है. जिससे दिल्ली सरकार की मुसीबत बढ़ती नजर आ रही है.

वहीं राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में अब 66 नई मौतों के साथ ही कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 2 हजार के पार हो चुकी है. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कारण 2035 लोगों की जान जा चुकी है.

इस बीच राहत की खबर ये है कि दिल्ली में कोरोना मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1828 कोरोना मरीजों का इलाज हुआ, जिसके साथ ही अब तक 23569 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में फिलहाल एक्टिव कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 27512 है. वहीं होम आइसोलेशन में 10490 लोग है. लेकिन होम आइसोलेशन को लेकर दिल्ली सरकार पर एलजी की ओऱ से मुसीबत आन पड़ी है.

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारनटीन करने पर रोक लगा दी है. वहीं अब कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले पांच दिन अनिवार्य संस्थागत क्वारनटीन किया जाएगा. दिल्ली के उपराज्यपाल ने आदेश परित किया है कि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आए, उन्हें 5 दिनों तक हर हाल में सरकारी क्वारनटीन सेंटर में रहना होगा. जिसको लेकर केजरीवाल ने पुरजोर विरोध किया. हालांकि इसका फैसला अब शाम 5 बजे की बैठक में होगा.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …