Home Social Politics देश में कोरोना का बढ़ता कहर, वेंटिलेटर को लेकर सनसनीखेज खुलासा!
Politics - June 25, 2020

देश में कोरोना का बढ़ता कहर, वेंटिलेटर को लेकर सनसनीखेज खुलासा!

देश में कोरोना कहर के मद्देनजर वेंटिलेटर की बेहद ही जरुरत है. ऐसे में अब इसके उपर भी सियासत चल पड़ी है. इसी बीच कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सनसनीखेज मामला उठाया है. पवन खेड़ा के मुताबिक, गुजरात सरकार पर एक ऐसी कंपनी को प्रमोट कर रही है, जिसका ट्रायल भी ठीक से नही हुआ.

दरअसल, पवन खेड़ा ने गुजरात सरकार पर रमेश भाई विरानी की कंपनी को प्रमोट करने का आरोप लगाया है, रमेश विरानी पीएम मोदी को सूट गिफ्ट करने वाले व्यक्ति है. कांग्रेस का कहना है कि इस कंपनी के प्रोडक्ट धमन-1 को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शानदार वेंटिलेटर कहा, जबकि यह एक आर्टिफिशियल मैनुअल ब्रीदिंग यूनिट है. खबर ये भी है कि इस प्रोडक्ट के नतीजे सही नहीं पाए गए. इसके अलावा बिना पूरी प्रक्रिया से हुए ट्रायल के गुजरात सरकार ने इसे स्वीकार तक कर लिया.

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा का कहना है कि इसका तालमेल घोटाले से जुड़ा हुआ हो सकता है. पवन खेड़ा के अनुसार, 4 अप्रैल को गुजरात के मुख्यमंत्री धमन-1 मशीन के उद्घाटन और सिविल अस्पताल को इसकी 1000 यूनिट देने के लिए गांधीनगर से अहमदाबाद आए. इसके अलावा उन्होंने अपने संबोधन में इस वेंटिलेटर को दस दिन से कम समय में तैयार करने के लिए अपने करीबी मित्र पराक्रम सिंह जडेजा और ज्योति सीएनसी नामक कंपनी की जमकर तारीफों के पुल बांधे. पवन खेड़ा का ये भी कहना है कि यह वैंटिलेटर ही नहीं है. इसके साथ ही यह भी खुलासा हुआ है कि इसका परीक्षण केवल एक मरीज पर करके सीएम स्तर से मान्यता दी गई.

वहीं खेड़ा के मुताबिक, गुजरात सरकार ने इसे वेंटिलेटर के तौर पर प्रचारित किया. जिसके चलते कई राज्यों की सरकार ने इसको खरीदने की इच्छा जाहिर की. लेकिन सच्चाई के बाहर आते ही राज्य सरकारों ने आर्डर कैंसिल करने शुरु कर दिए.

बता दें कि देश में इस समय कोरोना का कहर बरप रहा है. जिसके लिए अस्पतालों में वेंटिलेटर की जरुरत ज्यादा पड़ रही है. ऐसे में कई राज्य वेंटिलेटर बनाने के दावे कर रहे है. हालांकि कोई भी वेंटिलेटर जब कर पूरी प्रक्रिया के तहत जांच में सफल ना हो जाए तब तक उसे मान्यता देना लोगों की जान से खिलवाड़ करना है. इसके लिए सरकार को कड़े कदम उठाने की जरुरत है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …