Home Social धर्म की आड़ में महिलाओं का शोषण, ढ़ोंगी बाबाओं के बाद सामने आया काजी का नाम
Social - State - December 30, 2017

धर्म की आड़ में महिलाओं का शोषण, ढ़ोंगी बाबाओं के बाद सामने आया काजी का नाम

By: Sushil Kumar

लोगों ने धर्म की दिमाग पर ऐसी परत चढ़ा रखी है कि उससे बाहर वो रत्तीभर भी सोचना जरुरी नहीं समझता और इसी का फायदा उठाते हैं धर्म के ठेकेदार। धर्म की घुटी पिलाकर ढोंगी तथाकथित बाबा, काजी लोगों को अपने मन मुताबिक बिंगु बनाकर घुमाता है। इन मामलों में सबसे ज्यादा शिकार होती है भोली-भाली महिलाएं और मासूम लड़कियां।

एक लंबी फेहरिस्त है इन ढ़ोंगियों की, लेकिन कुछ लोग अंधभक्ती में इतने पागल हो जाते हैं कि जानकर भी समझना नहीं चाहते। आशाराम, रामपाल, रामरहीम, वीरेंद्र दास दीक्षित यह ऐसे नाम है जिन्होंने धर्म के नाम पर अय्याशी की विशाल दुनिया बनाई। जहां मासूम लड़कियों, महिलाओं को अपने झांसे में लेकर उनका यौनशोषण किया।

अब इन्हीं नामों में एक नये मुस्लिम धर्म के ठेकेदार का नाम सामने आया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक मदरसे के काजी पर तथाकथित यौन शोषण का आरोप लगा है। पुलिस ने शिकायत मिलने पर जब मदरसे पर छापा मारा तो वहां से तकरीबन 51 लड़कियों को बरामद किया। साथ ही मदरसे के काजी, संचालक तैयब जिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

पूरा मामला सआदतगंज के मदरसा जामिया खदीजातुल लीलनवात यासीनगंज का है जहां पर मदरसे के संचालक पर लड़कियों के साथ यौन शोषण करने और लड़कियों को सप्लाई करने का आरोप है। बताया जा रहा है इससे पहले मदरसे की छत से चढ़कर छात्राओं ने पर्ची फेंककर लोगों से मदद की गुहार लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…