Home Social UP लो. उपचुनाव: हाथी और साइकिल की दोस्ती कमल पर पड़ी भारी, जानिए अब तक के चुनाव नतीजे

UP लो. उपचुनाव: हाथी और साइकिल की दोस्ती कमल पर पड़ी भारी, जानिए अब तक के चुनाव नतीजे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आने शुरु हो गए हैं। मतगणना का काम सुबह 8 बजे से जारी है और शुरुआती रुझान मिलने भी शुरू हो गए थे। गोरखपुर और फूलपुर दोनों सीटों पर ही बीजेपी की बुरी हार होती दिख रही है और सपा अच्छे वोटों से जीत रही हैं. हालाकिं अभी फाइनल नतीजे आने बाकि है।

खबर यह भी है कि प्रशासन नतीजों से संबंधित सूचना मीडिया को देने में आनकानी कर रहा है। वहीं बिहार की अररिया सीट पर आरजेड़ी की बढ़त दिखाई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोरखपुर में भाजपा के उपेन्द्र शुक्ल अपने निकटतम प्रतिद्वदी समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवीण निषाद से करीब 15000 मतों से आगे है जबकि फूलपुर सीट से सपा उम्मीदवार नागेन्द्र सिंह पटेल भाजपा के कौशलेन्द्र पटेल से 15700 मतों से आगे है। फूलपुर सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी अतीक अहमद तीसरे तथा कांग्रेस प्रत्याशी चौथे स्थान पर चल रहे है।

लोकसभा सीटों पर रूझान

लोकसभा सीट आगे
गोरखपुर BJP
फूलपुर SP
अररिया RJD

 

लोकसभा उपचुनाव के नतीजों की खबरें जरुर बीजेपी के लिए सिरदर्द करने वाले हैं. इस चुनाव को इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि गोरखपुर सीएम योगी आदित्यनाथ का और फूलपुर डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य का गढ़ है। वहीं इस चुनाव से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के परिणामों को भी आंका जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बाबा साहेब को पढ़कर मिली प्रेरणा, और बन गईं पूजा आह्लयाण मिसेज हरियाणा

हांसी, हिसार: कोई पहाड़ कोई पर्वत अब आड़े आ सकता नहीं, घरेलू हिंसा हो या शोषण, अब रास्ता र…