Home Schedules उत्तराखंड के खटीमा में छात्रवृत्ति न मिलने पर फूटा बहुजन छात्रों का गुस्सा
Schedules - Social - Uttar Pradesh & Uttarakhand - February 27, 2018

उत्तराखंड के खटीमा में छात्रवृत्ति न मिलने पर फूटा बहुजन छात्रों का गुस्सा

खटीमा। बहुजन छात्रों के साथ ज्यादती की खबरें हर ओर से आ रही हैं चाहे वह महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश हो या बिहार। कई राज्यों में Sc,st, obc छात्रों को लंबे समय से छात्रवृत्ति नहीं दी जा रही जिससे सरकार की मंशा साफ हो जाती है कि वह उन्हें अपने फंड से आगे नहीं बढने देना चाहती।

ताजा मामला उत्तराखंड के खटीमा का है जहाँ के HNB महाविद्यालय में एससी, एसटी और ओबीसी छात्रों को छात्रवृत्ति न मिलने पर तहसील में उनका गुस्सा फूट पड़ा। सोमवार को छात्र संघ के महासचिव प्रियम पांडेय छात्र-छात्राओं के साथ तहसील पहुंचे और जोरदार प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम विजयनाथ शुक्ल को मांग पत्र भी सौंपा गया।

छात्रों ने जानकारी दी की कई वर्षों से महाविद्यालय के एससी, एसटी व ओबीसी के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति पेडिंग में पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री को भी मांग पत्र सौंप चुके है पर वहां से भी किसी तरहा का आश्वासन छात्रों को नहीं मिला जबकि कहा गया था कि एक माह में छात्रवृत्ति खातों में पहुंच जायेगी।

उन्होंने एसडीएम से एससी, एसटी व ओबीसी छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति जल्द दिलाने की मांग की। खातों में छात्रवृत्ति नहीं आने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सम्राट अशोक का अपमान राष्ट्र के लिए घातक

सम्राट असोक के माध्यम से दुनिया भर में भारत की नैतिक विजय का जो गौरव हासिल हुआ है, उसकी दी…