Home State Delhi-NCR राजधानी में कोरोना केस में उछाल, बढ़ी टेंशन!
Delhi-NCR - Health - May 22, 2020

राजधानी में कोरोना केस में उछाल, बढ़ी टेंशन!

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना केस में इजाफा हो रहा है. लॉकडाउन के चौथे चरण में तीसरे दिन 500 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आने से कोहराम मच गया है. दिल्ली में 21 मई को कोरोना के 571 नए केस सामने आए. ये अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. एक दिन में कोरोना के मामलों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. यहां पिछले तीन दिनों में लगातार 500 से ज्यादा नए मामले सामने आए है.

दरअसल, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 375 मरीज ठीक भी हुए हैं. अब तक कुल 5 हजार 567 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन, के मुताबिक पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं हुई है. लेकिन डेथ समरी के आधार पर 18 मौतों को जोड़ा गया, जिसके बाद दिल्ली में अब तक 194 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. यहां पर कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5898 है.

वहीं इससे पहले 19 मई रात 12 बजे तक दिल्ली में कोरोना के 534 मामले सामने आए थे. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की ओर से लॉकडाउन 4.0 के तहत काफी छूट दी गई हैं. दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले सरकार की चिंता को बढ़ा सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी हद तक ढील दी गई है. लेकिन इस बीच कोरोना केस में तेजी से इजाफा हो रहा है. 571 नए मामलों के साथ राजधानी में मरीजों की संख्या 11 हजार 659 हो गई है. हालांकि पूरे देश की बात करे तो अबतक 26 लाख टेस्ट किए जा चुके है. वहीं कोरोना के कुल मामले 1 लाख 18 के पार पहुंच चुके है. इनमें से 45,299 लोग ठीक हो चुके है जबकि 3,435 की मौत हो चुकी है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …