Home International Political कानपुर कांड में मिले अहम सुराग, कॉल डिटेल में 3 पुलिसकर्मियों के नंबर !

कानपुर कांड में मिले अहम सुराग, कॉल डिटेल में 3 पुलिसकर्मियों के नंबर !

कानपुर कांड का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। सभी के मन में एक ही सवाल है की आखिर वो कौन था जिसने पुलिस के आने की सूचना विकास दुबे तक पहुंचाई। जिसको देखते हुए पिछले 24 घंटे में यूपी पुलिस का मोस्ट वांटेड चेहरा बने विकास दुबे की तलाश में यूपी पुलिस पूरी रात छापेमारी करती रही। बता दें की 8 पुलिसकर्मियों पर फायरिंग का आरोपी विकास दुबे घटना के बाद छिपा बैठा है इधर सूत्रों से जानकारी मिली है कि चौबेपुर थाने के ही एक दारोगा ने ही विकास दुबे को पुलिस रेड की सूचना पहले ही दे दी थी।

शुक्रवार रात पुलिस की करीब बीस टीमें अलग अलग जिलों में विकास दुबे की तलाश में दबिश देता रही। ये वो जगहें थी, जहां पर विकास दुबे के रिश्तेदार और परिचित रहते हैं। पुलिस ने इस मामले में 12 और लोगों को हिरासत में लिया है, पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इन लोगों को मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उठाया है। लेकिन अभी पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है की आखिर इसके पीछे क्या कारण हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में इन लोगों से विकास दुबे की बातचीत हुई थी। हैरानी की बात है कि विकास दुबे के फोन की कॉल डिटेल में कुछ पुलिसवालों के नंबर भी सामने आए हैं, ये बेहद हैरान करने वाला तथ्य है। आखिर पुलिसकर्मियों की मौत के लिए जिम्मेदार कौन है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस की जांच में सामने आया है कि चौबेपुर थाने के ही एक दारोगा ने विकास दुबे को पुलिस के आने की जानकारी पहले ही दे दी थी। इस वक्त पुलिस के शक के घेरे में एक दारोगा, एक सिपाही और एक होमगार्ड है, तीनों की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

लेकिन अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा की विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस क्या करती है। लेकिन बड़ा और अहम सवाल अभी भी यही है की इसके पीछे किसका हाथ है। और योगी सरकार विकास दुबे को कब तक गिरफ्तार करती है या फिर और मुद्दों की तरह इसे भी दबा दिया जाएगा।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…