Home International Political बसों को चलने दें, भले इन पर बीजेपी का पोस्टर लगवा दें – प्रियंका गांधी

बसों को चलने दें, भले इन पर बीजेपी का पोस्टर लगवा दें – प्रियंका गांधी

लॉकडाउन के चौथे चरण में भी मजदूर ज्यों के त्यों फंसे हुए है. इसे लेकर अब सियासत तेज हो चली है और इसका दौर आज भी जारी रहा. प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार से कई बार बसों के प्रवेश को लेकर अनुमति मांगी, लेकिन यूपी सरकार बसों को कभी लखनऊ और कभी गाजियाबाद से भेजने को कहकर गुमराह करती रही.

दरअसल, कांग्रेस के की तरफ से मजदूरों की घर वापसी को लेकर 1000 बसे चलाई जा रही है. लेकिन यूपी सरकार बसों को बॉर्डर के अदंर घुसने की इजाजत नही दे रहा है. ऐसे में सरकार ने कांग्रेस की बसों पर आरोप लगाया है कि उनके वाहनों में प्राइवेट कार के नंबर है. जिसके बाद कांग्रेस ने तत्काल चैंकिग की चुनौती दे डाली. इस सियासी संग्राम के बीच केवल मजदूर ही पिस रहा है, जिसको लेकर यूपी सरकार और प्रशासन का रवैया बेहद ही असराहनीय है.

गौरतलब है कि मजदूरों की घर वापसी के लिए प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखा था, पत्र में 1000 बसों को यूपी के अंदर प्रवेश करे की अनुमति मांगी थी. जिसके तहत 18 मई को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने प्रियंका के निजी सचिव को पत्र लिखकर बसों के फिटनेस सर्टिफिकेट, चालक के ड्राइविंग लाइसेंस सहित परिचालक का ब्योरा मांगा. इन सबके बाद सभी बसों को मंगलवार सुबह 10 बजे लखनऊ पहुंचाने को कहा था.

इन सबके बाद सोमवार-मंगलवार को चिट्ठियों का सियासी संग्राम शुरू हुआ. बसों की अनुमति के लिए प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए ट्वीट कर ये तक कह डाला कि सरकार की जांच में सही मिलीं हमारी 879 बसों को चलने दें, भले इन पर भाजपा का बैनर पोस्टर लगवा दें.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार से अपील की थी कि मजदूर देश के रीढ़ की हड्डी है, हमें हर हाल में उनकी मदद करनी चाहिए, क्योंकि देश उनसे ही है. लिहाजा ये बड़े ही दुख की बात है कि आज भी सैंकड़ों मजदूरों के लिए कोई सुविधा नही है, जिसके लिए केंद्र और यूपी सरकार ही जिम्मेदार मानी जाएगी, जहां एक तरफ लॉकडाउन में गरीब के पास पैसे कमाने का जरिया खत्म हो गया है तो वहीं कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही बसों को सीमा के अदर प्रवेश करने नही दिया जा रहा, ऐसे में यूपी शासन-प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …