Home Language Hindi यूपी में फिर दर्दनाक हादसा, मजदूरों से भरा ट्रक पलटा

यूपी में फिर दर्दनाक हादसा, मजदूरों से भरा ट्रक पलटा

देश में कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन का चौथे चरण चल रहा है. मजदूरों की रोजी-रोटी का जरिया भी खत्म हो चुका है. ऐसे में अब उनकी जिंदगी पर बन आई है. वहीं यूपी में मजदूरों के साथ हादसा खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है. ऐसा ही आंखे नम कर देने वाला मामला एक बार फिर यूपी के महोबा जिले से आया है. जहां मजदूरों से भरा एक ट्रक पलट गया.

दरअसल, यूपी के में प्रवासी मजदूरों से भरा ट्रक पलट गया. इस हादसे से ट्रक में सवार में तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक मौके पर पुलिस पहुंची और राहत-बचाव का कार्य किया. हादसा पनवाड़ी थाना क्षेत्र के झांसी-मिर्जापुर हाइवे के महुआ मोड़ पर हुआ.

इस बीच सीएम योगी ने इस हादसे के बाद प्रशासन को निगरानी रखने के लिए कहा है कि लोग पैदल, बाइक, तीन पहिया और ट्रक आदि से यात्रा ना करें. हालांकि सीएम योगी लोगों के सुरक्षित घर पहुंचाएं जाने की व्यवस्था क्यों नही कर रहे. क्या उन्हें प्रवासी मजदूरों की मुश्किले और उनकी चीख सुनाई नही देती. क्या लगातार मजदूरों के साथ हो रहे हादसे से उनका दिल नही दहलाता. इससे पहले भी कई दर्दनाक हादसे हुए जिसमें काफी मजदूरों की जानें चली गई.

बता दें कि इससे पहले भी 16 मई करीब 3.30 बजे यूपी के औरैया जिले में प्रवासी मजदूर DCM में सवार होकर अपने घरों को लौट रहे थे. जिस दौरान डीसीएम और ट्रक में टक्कर हो गई. दोनों में टक्कर इतनी जोरदार थी की इस बीच 26 मजदूरों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हुए. लिहाजा इसके बाद भी यूपी सरकार ने इंसानियत को शर्मसार करने में कोई कसर नही छोड़ी. घायल मजदूरों के लिए अलग से घर पहुंचाने की व्यवस्था करने की जगह शवों के साथ ही घायलों को भी बैठा दिया. एक के बाद एक हो रहे इन हादसों ने सभी को दंग कर दिया है, योगी सरकार क्यों इन मामलों पर संज्ञान नही ले रही ?

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …