Home Uncategorized किसानों ने NH-9 जाम किया, भूख हड़ताल जारी
Uncategorized - December 14, 2020

किसानों ने NH-9 जाम किया, भूख हड़ताल जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलन के 19वें दिन किसानों की भूख हड़ताल है. सुबह 8 बजे से ही किसान नेता दिल्ली से लगे बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं और अनशन पर हैं. सरकार के भरोसे के बाद भी किसान अपनी मांग मनवाने का लगातार दबाव बना रहे हैं. देश में किसानों के धरना प्रदर्शन के कारण भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित हैं।

रेलवे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में पिछले दिनों से चल रहे किसान आंदोलन के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. जबकि कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. इसके इलावा कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और तदनुसार शॉर्ट ओरिजिनेट किया गया है.

ट्रेन नंबर 02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 14 दिसंबर को चंडीगढ़ में शॉर्ट टर्मिनेट हो जाएगी. इसी तरह अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस (09026) स्पेशल ट्रेन 16 दिसंबर को चंडीगढ़ से ही शुरू होगी.लेकिन वहीं इसी सबको लेकर बीजेपी की तरफ से बेतुके बयान भी सामने आ रहें है।जयपुर में बीजेपी नेता अरुण सिंह ने बयान दिया है कि किसानों के प्रदर्शन में एक फीसदी किसान भी शामिल नहीं हैं. किसान भोले-भाले हैं, लेकिन इनमें टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग घुस गए हैं जिनके बारे में बात करना जरूरी है.

जबकि दूसरी तरफ किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी का कहना है कि सरकार MSP के मसले पर गुमराह कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने दिसंबर में कहा था कि सरकार 23 फसलों को MSP पर नहीं खरीद सकती है, क्योंकि इससे 17 लाख करोड़ का खर्च होता है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…