Home Uncategorized किसान बिल वापसी को लेकर मांग पर अड़े,ग्रीन लाइन पर 6 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद
Uncategorized - November 27, 2020

किसान बिल वापसी को लेकर मांग पर अड़े,ग्रीन लाइन पर 6 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

पंजाब से चले किसानों का काफिला अब राजधानी दिल्ली के पास पहुंच गया है. तमाम रुकावटों को दूर करते हुए किसान आखिरकार दिल्ली के करीब पहुंच गए हैं. ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारी बढ़ा दी है. राजधानी में पुलिस स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की तैयारी में है, इसके लिए सरकार से इजाजत मांगी गई है.

दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार से शहर के नौ स्टेडियम को अस्थाई जेल में तब्दील करने की इजाजत मांगी है. अगर दिल्ली में प्रदर्शन बढ़ता है तो किसानों को इन स्थानों पर लाया जा सकता है.

आपको बता दें कि पंजाब से चले किसान हरियाणा के रास्ते दिल्ली आ रहे हैं. देर रात तक किसान पानीपत तक पहुंचे थे, अब दिल्ली बॉर्डर के कुछ ही करीब हैं. शुक्रवार सुबह पुलिस और किसानों के बीच सिंधु बॉर्डर पर बहस हुई, पुलिस ने किसानों को वापस जाने को कहा.

लेकिन किसानों ने वापस जाने से इनकार कर दिया है और दिल्ली में रामलीला मैदान-जंतर मंतर जाने पर अड़ गए हैं. दूसरी ओर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कह दिया है कि सरकार ने किसानों को तीन दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है. हालांकि, किसानों का कहना है कि वो अब सीधे पीएम नरेंद्र मोदी से बात करेंगे.

बरहाल अब देखने वाली बात ये होगी की किसानों की सरकार कब सुनेगी, या फिर किसानों का आक्रोश लगातार ऐसे ही लगातार बढ़ता जाएगा..

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…