Home Uncategorized कोरोना की संख्या में भारी उछाल, 36 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा
Uncategorized - August 29, 2020

कोरोना की संख्या में भारी उछाल, 36 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा

भारत में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। भारत में कोरोना मामलों की संख्या अब 34 लाख के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 62,550 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 26,48,999 कोरोना मरीज कोरोना महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी की अब तक के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 76,472 नए केस सामने आए हैं। जबकि 1,021 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, कोरोना संक्रमण के मामलों में भारत दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया में सर्वाधिक प्रभावित देश भारत है। बता दें कि भारत में शुक्रवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 77,266 नए केस सामने आए थे।

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 2 दिन से रोज कोरोना के 1800 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 1,808 नए मामले सामने आने के साथ राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,412 पहुंच गई। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन एक ही दिन में 1800 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में गुरुवार को 1,840 मामले सामने आए थे. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना की चपेट में आकर 4,389 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं राजस्थान में कोरोना से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को एक हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में 1017 कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, कोरोना संक्रमितों की संख्या 77,370 हो गई है।

फिलहाल अब देखने वाली बात ये होगी की कोरोना पर रोक कब लगेगी। या फिर कोरोना मरीजों का आंकड़ा ऐसे ही बढ़ता रहेगा। फिलहाल लोगों को उम्मीद है की जल्द ही कोरोना से लोगों को निजात मिलेगी।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…