Home Uncategorized कोरोना ने फिर मचाई ब्रिटेन में तबाही, कई देशों ने बंद कीं उड़ानें, भारत पर भी दबाव
Uncategorized - December 21, 2020

कोरोना ने फिर मचाई ब्रिटेन में तबाही, कई देशों ने बंद कीं उड़ानें, भारत पर भी दबाव

वैक्सीन आने की खबर से जब कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में डर दूर होता नजर आ रहा था, ब्रिटेन में वायरस के नए रूप ने एक बार फिर से पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है जिसे बेहद संक्रामक बताया जा रहा है. कई देशों ने पहले ही यूके जाने वालीं सारी फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. भारत में भी ब्रिटेन के वायरस के नए रूप को लेकर चिंता का माहौल है.

फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गेरिया ने रविवार को यूके को लेकर फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. सोमवार को कनाडा ने भी यूके के लिए सभी कॉमर्शियल और प्राइवेट फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है.

सऊदी अरब ने भी कोरोना के नए संक्रामक स्ट्रेन के डर से एक हफ्ते के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी है. सऊदी अरब के गृह मंत्री ने कहा है कि जब तक कोरोना वायरस के नए रूप को लेकर पूरी जानकारी नहीं आ जाती, तब तक फ्लाइट बैन को आगे बढ़ाया जा सकता है.सऊदी अरब के समुद्री बंदरगाह भी एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. सरकार ने आदेश दिए हैं कि पिछले तीन महीने में अगर कोई यूरोपीय देश का दौरा करके आया है तो तुरंत कोविड टेस्ट कराए.

भारत में अभी तक ब्रिटेन पर फ्लाइट बैन लगाने से जुड़ा कोई फैसला नहीं किया गया है. हालांकि, भारत में भी ये मांग उठ रही है कि ब्रिटेन में मिले वायरस के नए स्ट्रेन को भारत में आने से रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए. कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि ब्रिटेन जाने वालीं सारी फ्लाइट्स रद्द कर दी जाए.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अब 1 फरवरी को संसद का कूच करेंगे किसान !

देशभर में आज 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। वहीं, कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों…